दिल्ली

delhi

राजस्थान : कोटा में पुलिस ने कार से जब्त की 2.5 करोड़ रुपए का गांजा, दो तस्कर चढ़े हत्थे

By

Published : Jul 4, 2023, 10:00 PM IST

राजस्थान में कोटा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को 2.5 करोड़ रुपए का गांजा जब्त किया है. साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Kota Police Action
दो तस्कर चढ़े हत्थे

कोटा.शहर पुलिस ने नशे की तस्करी के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने ढाई करोड़ रुपए के गांजे को जब्त किया है. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी उड़ीसा से गांजे की सप्लाई लेकर आ रहे थे.

कोटा शहर एसपी शरद चौधरी ने बताया कि रानपुर थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे 52 पर जगपुरा के नजदीक नाकेबंदी की थी. इस दौरान झालावाड़ की तरफ से कोटा की तरफ एक कार आई. यह पुलिस कार्मिकों को देखकर थोड़ी दूर रुक गई और वापस कार को घुमाने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस कर्मियों की सतर्कता के चलते इन लोगों को पकड़ लिया.

आरोपी नहीं दे पाए जवाबः कार्रवाई को लीड कर रहे प्रशिक्षु आरपीएस शिवराज सिंह का कहना है कि दोनों आरोपियों से वापस गाड़ी घुमाने के बारे में पूछा तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद गाड़ी की तलाशी ली गई, जिसमें सफेद कट्टे के अंदर अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला. उन्होंने बताया कि कार से 132.3 किलो गांजा बरामद किया गया है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2.5 करोड़ रुपए है. पुलिस ने गांजा और वाहन दोनों को जब्त कर लिया है.

पढे़ं :तरबूजों की आड़ में गांजा तस्करी, 505 किलो गांजा बरामद, 5 तस्कर गिरफ्तार

शिवराज सिंह का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों में राजसमंद जिले के रेलमगरा निवासी कालूराम उर्फ कालू यादव (23) और भीलवाड़ा जिले के पारोली थाने के भगवानपुरा निवासी राजमल बंजारा (24) को गिरफ्तार किया है. यह गांजा भी अंतरराज्यीय तस्करी गैंग का हो सकता है.

उन्होंने बताया कि जिस गाड़ी में गांजा मिला है, वह जोधपुर नंबर की है, जबकि तस्कर एक भीलवाड़ा और दूसरा राजसमंद जिले का निवासी है. ऐसे में पुलिस संभावना जता रही है कि मेवाड़ या मारवाड़ दोनों इलाकों में ही इसकी सप्लाई हो सकती थी. पुलिस पता लगाने में जुटी है कि गांजा की सप्लाई कहां होनी थी. वहीं, एसपी ने कहा कि इस कार्रवाई को करने वाली टीम को 11 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details