दिल्ली

delhi

एक करोड़ की कोकीन के साथ दो नाइजीरियन तस्कर गिरफ्तार, एक लाख रुपए नकद बरामद

By

Published : Jul 15, 2023, 9:39 PM IST

जयपुर की क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए (arrested two Nigerian smugglers with cocaine) नाइजीरिया निवासी दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 1 करोड़ रुपए का कोकीन जब्त किया गया है.

Rajasthan Crime Branch, Crime Branch team arrested two smugglers
एक करोड़ की कोकीन के साथ दो नाइजीरियन तस्कर गिरफ्तार.

जयपुर.पुलिस क्राइम ब्रांच टीम ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. शनिवार को क्राइम ब्रांच टीम ने 1 करोड़ रुपए की कोकीन के साथ दो विदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 58 ग्राम कोकीन और एक लाख रुपए नकद बरामद किया गया है. दोनों विदेशी तस्कर कोकीन लेकर दिल्ली से जयपुर आए थे. पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपी बिना विजा और पासपोर्ट के भारत में रुके हुए थे.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव भटनागर के सुपरविजन में क्राइम ब्रांच टीम ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सीआईडी क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल कमल सिंह की सूचना पर जवाहर नगर थाना इलाके की सिंधी कॉलोनी में कार्रवाई करते हुए दो नाइजीरियन तस्करों को पकड़ा है. उन्होंने बताया कि दोनों तस्कर थीडेमारविलस और जालकिमानुअल को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ पुलिस ने कंटेनर से जब्त किया 25 लाख रुपए का डोडा चूरा, दो आरोपी गिरफ्तार

दोनों कोकीन की तस्करी कर रहे थे. उनके पास से 58 ग्राम कोकीन बरामद की गई है. साथ ही कोकीन तस्करी से प्राप्त किए गए 1 लाख रुपए नकद भी बरामद हुए हैं. अवैध मादक पदार्थ कोकीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ आंकी गई है. उन्होंने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपी बिना वीजा और पासपोर्ट के इंडिया में रुके हुए थे. दिल्ली से जयपुर में कोकीन की सप्लाई देने के लिए आए थे. इस दौरान क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया. कार्रवाई में क्राइम ब्रांच टीम के पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत, हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कमल सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह आदि की भूमिका रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details