दिल्ली

delhi

कांग्रेस अध्यक्ष पद ऑफर पर गहलोत का बड़ा बयान, पढ़ें खबर

By

Published : Aug 24, 2022, 11:44 AM IST

कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिग्गज नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कांग्रेस की कमान संभालने की पेशकश की है. हालांकि, अशोक गहलोत ने इसकी जानकारी होने से इंकार किया है.

rajasthan-cm-ashok-gehlot-reaction-on-congress chief sonia-gandhis-offer-of-congress-president-postEtv Bharat
सोनिया गांधी ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष बनने का ऑफर? जानिए- इस सवाल पर क्या बोले सीएम अशोक गहलोतEtv Bharat

नई दिल्ली:राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की खबर पर कहा कि यह मैं मीडिया से सुन रहा हूं. मैं इस बारे में नहीं जानता. जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है, मैं उसे पूरा कर रहा हूं. दरअसल, खबर आयी कि कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पेशकश की गई है.

गुजरात के अहमदाबाद में उन्होंने कहा,'हम यहां चुनाव जीतने आए हैं. मैंने पीएम मोदी से पूरे देश में राजस्थान के स्वास्थ्य मॉडल का पालन करने और उसे लागू करने का अनुरोध किया है. यह योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' है. उनकी आयुष्मान भारत योजना अधूरी है.' वहीं, कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'भाजपा सरकार के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है. उनके पिछले 27 वर्षों के शासन ने लोगों के मन में पूरी तरह निराशा पैदा कर दी है. जब हम सत्ता में थे तो हमने देश को विकास का रास्ता दिखाया. हम एकजुट होकर लड़ेंगे.'

इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा था, 'पार्टी में एकतरफा राय राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के समर्थन में है. देशभर में कांग्रेसजनों की भावनाओं को समझते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद स्वीकार कर लेना चाहिए. इसके साथ ही गहलोत से कहा कि अगर राहुल पार्टी के अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेसजन निराश होंगे.'

उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे देश में कांग्रेस में निराशा आएगी. कई लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. उनको (राहुल गांधी) पूरे देश के, आम कांग्रेसजनों की भावना समझते हुए यह पद स्वीकार करना चाहिए.'

सीडब्ल्यूसी की बैठक रविवार को, अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम को दी जाएगी मंजूरी:कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आगामी रविवार को बुलाई गई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से संबंधित कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी. पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि यह बैठक डिजिटल माध्यम से होगी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसकी अध्यक्षता करेंगी.

इस बैठक के समय सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश में होंगी. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस कार्य समिति की डिजिटल बैठक 28 अगस्त को अपराह्न तीन बजकर 30 मिनट पर होगी. इसमें अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी.' कांग्रेस कार्य समिति ने पिछले साल जिस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, उसके अनुसार, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की पूरी प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच संपन्न होनी है.

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल के साथ मेडिकल जांच के लिए विदेश जाएंगी

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में कहा था कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तारीख को मंजूरी देना कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद से सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details