दिल्ली

delhi

गहलोत सरकार को 'जन' सुरक्षा नहीं, 'कुर्सी' सुरक्षा की चिंता : सतीश पूनिया

By

Published : Apr 8, 2022, 10:12 PM IST

करौली हिंसा को लेकर राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राजस्थान सरकार (Rajsthan Goverment) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार लगातार अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. उनसे खास बातचीत की है ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने.

Satish Puniya
सतीश पूनिया

नई दिल्ली :करौली हिंसा पर राजस्थान सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में ऐसी भ्रष्ट सरकार कभी नहीं देखी. भाजपा ने कहा कि राजस्थान को जलता देख चुप नहीं रह सकते. बीजेपी ने आरोप लगाया कि राजस्थान में हिंदुओं के खिलाफ कानून और हिंदुओं के खिलाफ माहौल है जबकि सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ईटीवी भारत से बात करते हुए आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार लगातार अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि करौली हिंसा सुनियोजित थी. उन्होंने कहा कि यह घटना साबित करती है कि जन सुरक्षा नहीं बल्कि कुर्सी की सुरक्षा और अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण उनकी प्राथमिकता है. सरकार के इस्तीफे से सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इतने पाप कर दिए कि उनको हजारों इस्तीफे दे देने चाहिए थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान के कानून व्यवस्था के जिम्मेदार अशोक गहलोत हैं. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि जल्द ही भाजपा इस मामले में राज्यपाल और गृहमंत्री से मिलेंगे.

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ईटीवी भारत से खास बातचीत

पढ़ें: करौली हिंसा मामला: सीएम ने कहा- शांति व्यवस्था बनाए रखने को सभी वर्ग आगे आएं, अराजक तत्व किया जाएं चिह्नित...30 हिरासत में

भाजपा अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि क्या हिंदू सिर्फ पिटने और मुकदमे झेलने के लिए ही हैं? क्या उनके मानवाधिकार नहीं हैं? उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के बावजूद अशोक गहलोत देश के प्रधानमंत्री से राजस्थान की हिंसा रोकने की बात करते हैं. पूनिया ने दावा किया कि राजस्थान में शांति खत्म हो गई है और इसके लिए अशोक गहलोत और उनकी तुष्टिकरण की नीति दोषी है। उन्होंने कहा कि गहलोत ने खुद बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक के नाम से पक्ष खड़े कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details