दिल्ली

delhi

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार परवान पर, पीएम मोदी आज उदयपुर में, जल्द खड़गे आएंगे झुंझुनू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 9:40 AM IST

Updated : Nov 9, 2023, 10:54 AM IST

PM Modi Rajasthan Visit, राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार परवान पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उदयपुर में जनसभा करेंगे और मेवाड़ की 28 सीटों को साधने की कोशिश करेंगे.

PM Modi Rajasthan Visit
मोदी आज उदयपुर में

उदयपुर/जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. अब इसके बाद प्रमुख नेताओं के प्रदेश दौरे भी तेज होने वाले हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम जयपुर में प्रेस वार्ता करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का जल्द झुंझुनू दौरे का भी कार्यक्रम बन रहा है.

प्रधानमंत्री साधेंगे मेवाड़ की 28 सीटें : PM नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे. संभावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री का शाम करीब 4:00 बजे बाद उदयपुर पहुंचेंगे. वे उदयपुर के बलिचा स्थित नई कृषि मंडी परिसर में शाम करीब 5 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी उदयपुर जिले की आठ विधानसभा के लिए इस जनसभा को संबोधित करेंगे, साथ ही मेवाड़-वागड़ में बीजेपी के वोट बैंक को मजबूत करेंगे. यह रैली उदयपुर शहर, उदयपुर ग्रामीण, मावली, वल्लभनगर, गोगुंदा, झाड़ोल, खेरवाड़ा और सलूंबर विधानसभा क्षेत्र की संयुक्त रैली आयोजित की जाएगी.

पढ़ें :बारां पहुंचीं वसुंधरा राजे, कहा- राक्षसों का अंत करने का समय आ गया है

प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए उदयपुर शहर में नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है. शहर में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. सुबह 6 बजे से आगामी 24 घंटे तक जिले में नो फ्लाई जोन में हेलीकॉप्टर, यूएवी, ड्रोन, गुब्बारे की उड़ान पर पूर्ण रूप से रोक शामिल है. मेवाड़-वागड़ में उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद और प्रतापगढ़ जिले आते हैं. पार्टी की कोशिश होगी कि इन 6 जिलों में 28 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की पकड़ मजबूत बनाने में वे कामयाब रहे. दिवाली के बाद 15 नवंबर को मोदी चुनावी कार्यक्रम के तहत भरतपुर में भी जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. इसके अलावा पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री की ओर से राजधानी जयपुर और जोधपुर में भी एक रोड शो का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

खड़गे भी आएंगे झुंझुनूं : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का भी राजस्थान दौरे का कार्यक्रम है. बीते दिनों उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में नामांकन रैली के बाद 6 नवंबर को जोधपुर में जनसभा की थी. अब खड़गे शेखावाटी में किसानों के बीच जीत की हुंकार भरेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली के जरिए केंद्र की अग्नि वीर योजना को लेकर युवाओं के बीच कांग्रेस चुनावी पैगाम देने की कोशिश करेगी.

Last Updated : Nov 9, 2023, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details