दिल्ली

delhi

राज ठाकरे ने कल मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का फैसला लिया वापस

By

Published : May 2, 2022, 4:48 PM IST

Updated : May 2, 2022, 5:24 PM IST

राज ठाकरे ने 3 मई तक मस्जिदों के सामने से लाउडस्पीकर हटाने की चेतावनी दी थी. वहीं रविवार को उन्होंने औरंगाबाद रैली में कहा था कि सभी लोग खुशी से ईद मनाएं, लेकिन वह 4 मई को किसी की नहीं सुनेंगे, लेकिन अब राज ठाकरे का बयान आया है.

राज ठाकरे
राज ठाकरे

मुंबई:महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष (MNS Chief) राज ठाकरे ने मंगलवार को अक्षय तृतीया के मौके पर मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का फैसला वापस ले लिया है. एमएनएस के इस फैसले में कहा गया है मंगलवार को ईद है और किसी भी धर्म के त्योहार में वो व्यवधान उत्पन्न नहीं करना चाहते हैं. उनका उद्देश्य के अन्य धर्म के त्योहार में व्यवधान उत्पन्न करना नहीं है.

बता दें कि इसके पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ मिलकर 3 तारीख को अक्षय तृतीया के मौके पर महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढ़ने का कार्यक्रम घोषित किया था. महाराष्ट्र के सभी प्रमुख मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर आरती की जानी थी.

एमएनएस अध्यक्ष ने इस आरती के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है. उन्होंने कहा, ईद के त्यौहार मे कोई खलल न आये इस लिए ये निर्णय लिया गया है, लेकिन 4 तारीख को मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा लगाने पर एम एन एस कायम है. इसके पहले एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) लाउडस्पीकर विवाद के बीच औरंगाबाद में रैली की थी.

राज ठाकरे की औरंगाबाद रैली (Aurangabad Rally) के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (Uddhav Government) एक्टिव हो गई है. राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) महाराष्ट्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ आज रात बैठक कर सकते हैं.

पढ़ें:मस्जिदों से तीन मई तक लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं अडिग: राज ठाकरे

इससे पहले राज ठाकरे (MNS president Raj Thackeray) ने रविवार को कहा कि वह मस्जिदों पर से लाडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई तक की समय सीमा को लेकर अडिग हैं. ठाकरे ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई की समय सीमा के बाद जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा.' मनसे प्रमुख ने कहा कि चार मई से सभी हिंदू मस्जिदों के ऊपर के लाउडस्पीकर से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं.

Last Updated : May 2, 2022, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details