दिल्ली

delhi

Rahul Gandhi Karnataka Visit : मठ के संत ने कहा- देश के पीएम बनेंगे राहुल गांधी

By

Published : Aug 3, 2022, 3:56 PM IST

Updated : Aug 3, 2022, 5:12 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मंगलवार रात को राहुल गांधी हुबली हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. उन्होंने बुधवार को डी. के. शिवकुमार और के. सी वेणुगोपाल के साथ चित्रदुर्ग में श्री मुरुघा मठ में संतों से मुलाकात की, जहां उन्हें एक संत ने राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया.

Rahul Gandhi Karnataka visit
Rahul Gandhi Karnataka visit

दावणगेरे : कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राज्य की ओर कांग्रेस ने रुख करना शुरू कर दिया है. मंगलवार की रात को यहां पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को चित्रदुर्ग में श्री मुरुघा मठ का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ पार्टी नेता डी. के. शिवकुमार और के. सी. वेणुगोपाल भी शामिल थे. मठ में उन्होंने संतों से मुलाकात की. कर्नाटक की आबादी का लगभग 17 प्रतिशत लिंगायत पारंपरिक रूप से भाजपा के मतदाता रहे हैं.

श्री मुरुघा मठ में संतों से राहुल गांधी की मुलाकात

संत ने राहुल को दिया प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद

संतों से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी से एक संत ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. लेकिन तभी मठ के वरिष्ठ संत वहां आ पहुंचे और उन्हें आशीर्वाद देने लगे. जब इस बारे में मठ के प्रमुख संत श्री शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू से बात की गई, तो उन्होंने कहा, "हमारे मठ में आने वाले शख्स को हम आशीर्वाद देते हैं. इसी तरह राहुल गांधी को भी आशीर्वाद प्राप्त हुआ."

सिद्धारमैया के जन्मदिन समारोह में राहुल गांधी

सिद्धारमैया के जन्मदिन समारोह में राहुल गांधी

चित्रदुर्ग में संतों से मुलाकात के बाद वे सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन पर आयोजित समारोह में राहुल गांधी शामिल हुए हैं. यहां समारोह में जनता को संबोधित कह कहा, "मैं जन्मदिन समारोह में नहीं जाता हूं, लेकिन यहां इसलिए आया हूं, क्योंकि मेरा सिद्धारमैया जी से एक विशेष संबंध है. जिस तरह उन्होंने कर्नाटक की पिछली सरकार को चलाया, उसकी मैं सराहना करता हूं." उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक को दिशा मिली और उस सरकार में कर्नाटक के लोगों के लिए एक विजन था.

इधर, दावणगेरे जिले में पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर छह किमी तक ट्रैफिक जाम देखा गया. ये ट्रैफिक जाम सिद्धारमैया के जन्मदिन पर शामिल होने के लिए आए उनके हजारों समर्थकों की वजह से लगा था.

कर्नाटक के हुबली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत

बता दें कि राहुल गांधी पार्टी के कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मंगलवार रात को राष्ट्रीय राजधानी से यहां पहुंचे. हुबली हवाईअड्डे पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल का जोरदार स्वागत किया. राहुल गांधी यहां कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और के.सी. वेणुगोपाल के साथ यहां आए हैं. इस मौके विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, परिषद में विपक्ष के नेता बी.के. हरिप्रसाद और अन्य शीर्ष नेता उपस्थित थे और उन्होंने अपने नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया.

राहुल गांधी राज्य कांग्रेस नेताओं के साथ हुबली में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की अध्यक्षता की और सिद्धारमैया और शिवकुमार शिविरों के बीच आंतरिक संघर्ष के मुद्दे पर चर्चा की.

Last Updated : Aug 3, 2022, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details