दिल्ली

delhi

राहुल गांधी का आज से दो दिवसीय लद्दाख दौरा

By

Published : Aug 17, 2023, 9:29 AM IST

Updated : Aug 17, 2023, 9:35 AM IST

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि वायनाड सांसद राहुल गांधी इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा कर चुके हैं लेकिन किसी कारण से वह लद्दाख नहीं जा सके थे. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर रहेंगे. इससे पहले राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा किया था. लेकिन वह लद्दाख नहीं जा सके थे.

हालांकि, पार्टी सूत्र ने किसी अन्य योजना का खुलासा नहीं किया. इसी साल जनवरी में राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था. इस साल फरवरी में वह एक बार फिर निजी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर गए, लेकिन लद्दाख नहीं जा सके. सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस नेता के सितंबर के दूसरे सप्ताह से यूरोप दौरे पर जाने की भी संभावना है. इस दौरान वह बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस की यात्रा करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप का दौरा करेंगे, जहां वह यूरोपीय संघ के सांसदों, भारतीय प्रवासियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे. यह विदेश यात्रा उनके 10 दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद पहली विदेश यात्रा होगी जो इस साल मई में हुई थी.

कांग्रेस नेता ने अपने पिछले दौरे के दौरान सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क जैसे तीन शहरों की यात्रा की थी. जहां उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों और कानून निर्माताओं के साथ अन्य लोगों से बातचीत की थी. इस साल की शुरुआत में लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए अपने भाषण के बाद से भाजपा राहुल गांधी की विदेश यात्राओं की आलोचना कर रही है. कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है. उस पर हमला हो रहा है.

ये भी पढ़ें

ब्रिटेन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में राहुल गांधी ने कहा था कि हर कोई जानता है और यह आम जानकारी में है कि भारतीय लोकतंत्र खतरे में है. उस पर हमला हो रहा है. मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं. हम उस (विपक्ष) जगह पर काम कर रहे हैं. लोकतंत्र के लिए जो संस्थागत ढांचा आवश्यक है - संसद, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका, विचार की स्वतंत्रता - सभी बाधित हो रहे हैं. उन्होंने कहा था कि हम भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमले का सामना कर रहे हैं.

(एएनआई)

Last Updated :Aug 17, 2023, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details