दिल्ली

delhi

राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव नव संकल्प चिंतन कार्यशाला में पारित

By

Published : Jun 2, 2022, 1:18 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला के पहले दिन कांग्रेस के सभी नेताओं ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया. (Nav Sankalp shivir raipur )

Rahul Gandhi Congress National President Proposal
राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला का आयोजन बुधवार को राजधानी रायपुर के माहेश्वरी भवन कमल विहार में शुरू हुआ. संकल्प शिविर में प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा. जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया. इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया और कार्य योजना बनाई गई. कार्यशाला में प्रदेश के मंत्री, सांसद, विधायक, निगम मंडल आयोग के अध्यक्ष, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष व पीसीसी के पदाधिकारी उपस्थित रहे. (Rahul Gandhi Congress National President Proposal )

उदयपुर चिंतन शिविर की रणनीति को किया रिकॉल:शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया गया. मंचीय कार्यक्रम में सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया. उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों के बारे में एक बार फिर सभी मौजूद नेताओं को बताया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया. प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने भी मंच पर अपनी बातें रखी.


टीएस सिंहदेव ने कृषि संबंधित बातें रखी:कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरुआत प्रभारी सचिव चंदन यादव के भाषण से हुई. प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया. उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया.

कांग्रेस नव संकल्प शिविर आज से शुरू, 250 नेता शामिल

गुरुवार को चिंतन शिविर का दूसरा दिन:कार्यशाला के दूसरे दिन गुरुवार को 6 विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा. उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा. दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के खाली पदों पर नियुक्ति और केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर कार्यशाला में शामिल नेता चर्चा करेंगे.



ABOUT THE AUTHOR

...view details