दिल्ली

delhi

Bharat Jodo Yatra: दौसा से अलवर में दाखिल हुई यात्रा, मालाखेड़ा की जनसभा में शामिल होंगे खड़गे

By

Published : Dec 19, 2022, 9:47 AM IST

Updated : Dec 19, 2022, 9:52 AM IST

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra in Dausa) में सोमवार को बीकानेर जिले की कांग्रेसी कार्यकर्ता भी पद यात्री के रूप में शामिल हुए हैं. ये लोग राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे हैं. आज अलवर जिले के मालाखेड़ा में जनसभा का आयोजन किया जाएगा.

Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

दौसा से अलवर में दाखिल होगी यात्रा

दौसा/बीकानेर. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सफर इन दिनों राजस्थान (Bharat Jodo Yatra in Rajasthan) में जारी है. सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा दौसा (Bharat Jodo Yatra in Dausa) के बसवा होते हुए अलवर जिले में प्रवेश करेगी. वहीं, इस यात्रा को लेकर गुलाबी ठंड के बीच लोगों में उत्साह जारी रहा. सुबह राहुल गांधी जिंदाबाद और भारत जोड़ो के नारों के बीच राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं ने कदमताल शुरू की. यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री और विधायक भी नजर आए.

भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी से मिलने पहुंची महिलाएं और बच्चे: इधर, राहुल गांधी से मिलने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी पौ-फटने के साथ यात्रा के मार्ग पर पहुंच गए. राहुल गांधी ने भी कांग्रेस समर्थकों का हाथ मिलाकर अभिवादन किया. पूरे दिन के दौरान एक ही बार में करीब 13 किलोमीटर का सफर राहुल गांधी तय करेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा

पढ़ें- दौसा के बांदीकुई से भारत जोड़ो यात्रा शुरू, देखिए LIVE

अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा: इस बीच सोमवार को मालाखेड़ा में उनकी जनसभा होगी. जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि इस सभा में सीएम गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा के अलावा राजस्थान सरकार के सभी प्रमुख नेता और पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी रहेंगे. इसके पहले राजगढ़ के सुरेर में यात्रा का लंच ब्रेक होगा. राहुल गांधी की राजस्थान में यात्रा का यह 15 दिन है.

भारत जोड़ो यात्रा

पढ़ें- गहलोत-पायलट का ब्लड और DNA कांग्रेसी, सभी एक हैं : रंधावा

भारत जोड़ो यात्रा

ये भी पढ़ें: सतीश पूनिया का कांग्रेस पर प्रहार, कहा- जंगलराज, कुशासन और भ्रष्टाचार के 4 साल हमेशा रहेंगे याद

राहुल गांधी के साथ थोड़ी देर चले सीएम: दरअसल, आज सुबह यात्रा की शुरुआत में थोड़ी देर राहुल गांधी के साथ चलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कार से आगे के लिए रवाना हो गए थे. जहां जनसभा की तैयारियों पर चर्चा के बाद वे टी ब्रेक पर राहुल गांधी को फीडबैक भी देंगे. माना जा रहा है कि राहुल अपनी जनसभा में प्रदेश के प्रमुख मुद्दों को रखेंगे. एक बार फिर मोदी सरकार पर विभाजनकारी नीतियों का आरोप लगाकर भी हमला बोलेंगे. वे चीन के मसले पर भी अपनी बात रखेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा

फुटबॉल वर्ल्ड कप के फाइनल का लिया लुत्फ- राहुल गांधी ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के रात्रि विश्राम के बीच दौसा के ग्रामीणों के साथ फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल मैच के फाइनल का आनंद लिया. उन्होंने जीत के बाद ट्वीट किया और अर्जेंटीना की टीम को बधाई भी दी. उन्होंने एक रोमांचक मैच में जीत के लिए अर्जेंटीना को बधाई देते हुए लिखा कि फ्रांस ने भी इस मुकाबले में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया. राहुल गांधी ने दोनों ही टीमों के स्टार खिलाड़ी मैसी और एम्बाप्पे की भी शानदार खेल के लिए तारीफ की.

Last Updated :Dec 19, 2022, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details