दिल्ली

delhi

पंजाब में सीएम बनाने के बाद शिमला पहुंचे राहुल गांधी

By

Published : Sep 20, 2021, 4:00 PM IST

Updated : Sep 20, 2021, 11:02 PM IST

सोमवार सुबह 9:30 बजे सोनिया गांधी का काफिला सोलन से शिमला की ओर रवाना हुआ. गौर रहे कि शनिवार को प्रियंका गांधी अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों के साथ शिमला में पहले से मौजूद हैं.

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

सोलन : पंजाब में राजनीतिक खींचतान खत्म करने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी छुट्टी के मूड में हैं. वह सुबह हवाई मार्ग से पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ पहुंची, जहां से वह सीधे हिमाचल प्रदेश की राजधानी के उपनगरीय इलाके में देवदार के जंगलों के बीच स्थित अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा की कॉटेज के लिए रवाना हुईं. वहीं सोनिया गांधी के बाद उनके बेटे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी हिमाचल पहुंचे हैं. राहुल गांधी कुछ देर पहले सोलन से शिमला की ओर रवाना हुए हैं.

बता दें कि इससे पहले सोमवार सुबह 9:30 बजे सोनिया गांधी का काफिला सोलन से शिमला की ओर रवाना हुआ. गौर रहे कि शनिवार को प्रियंका गांधी अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों के साथ शिमला में पहले से मौजूद हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा चंडीगढ़ से सड़क मार्ग होते हुए शनिवार सुबह करीब 11 बजे शिमला के छराबड़ा स्थित अपने घर पहुंची थीं. प्रियंका का शिमला में 3 दिन तक रुकने का कार्यक्रम है. वहीं, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर प्रियंका के घर के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

लॉन में दिखीं सोनिया गांधी.लॉन में दिखीं सोनिया गांधी.

सोमवार को सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा छराबड़ा में घर के आसपास टहलते नजर आईं और उन्होंने यहां के सुहावने मौसम का लुत्फ उठाया. शाम करीब चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी घर के बाहर लॉन में घूमती नजर आईं. वहीं, प्रियंका वाड्रा के दोनों बच्चे भी बाहर घूम रहे थे. बता दें कि अगले दो दिनों तक पूरा गांधी परिवार शिमला में ही रहेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार सुबह साढे़ दस बजे शिमला पहुंच गई हैं. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पिछले दो दिन से शिमला में हैं. राहुल गांधी भी तीन बजे शिमला पहुंच गए. प्रियंका वाड्रा छराबड़ा स्थित अपनी निजी आवास में छुट्टियां बिता रही हैं. राबर्ट वाड्रा भी प्रियंका के साथ शिमला घूमने पहुंचे हैं.

शिमला पहुंचा गांधी परिवार

एक अधिकारी ने बताया कि सोनिया गांधी के यहां दो-तीन दिनों तक रहने की उम्मीद है और प्रवास के दौरान पार्टी के किसी पदाधिकारी से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है. प्रियंका की पांच कमरों की कॉटेज - लकड़ी के तख्ते और बाहरी हिस्से और ढलान वाली टाइल वाली छत के साथ आंतरिक साज-सज्जा से सुसज्जित है. प्रियंका अपने बच्चों और मां के साथ 2007 में खरीदे गए चार बीघा से अधिक कृषि भूखंड पर, वाइल्डफ्लावर हॉल के करीब स्थित कॉटेज में नियमित रूप से जाती हैं.

पढ़ेंःपंजाब सीएम चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल ने दी बधाई, कहा- जनता का भरोसा सर्वोपरि

Last Updated : Sep 20, 2021, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details