दिल्ली

delhi

पंजाब में मिली करारी हार के बाद सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

By

Published : Mar 16, 2022, 10:54 AM IST

Updated : Mar 16, 2022, 11:15 AM IST

पंजाब में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, 5 राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफे की मांग की थी.

11
11

चंडीगढ़ : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की पंजाब इकाई के प्रदेश अध्यक्ष पद बुधवार को इस्तीफा दे दिया.सिद्धू ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने ट्वीट किया, जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि,पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी (आप) से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और उसे सिर्फ 18 सीट मिलीं. सिद्धू स्वयं अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव हार गए. पंजाब में ‘आप’ ने राज्य विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस तथा शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन को काफी पीछे छोड़ दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में हुए हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के मद्देनजर मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पांचों चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा था। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के इस निर्देश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने त्यागपत्र की घोषणा कर दी थी.

पढ़ें : प्रियंका गांधी ने उप्र के चुनावी नतीजों की समीक्षा की, 2024 के आम चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू

बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार को लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में एक समीक्षा बैठक की थी. बैठक में उन कारणों का विश्लेषण किया गया जिसके कारण पार्टी के खाते में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में मात्र दो सीटें आईं. हालांकि पार्टी ने एक आधिकारिक बयान में यह दावा किया की इस बैठक में, आगामी आम चुनाव के लिए पार्टी को तैयार करने के लिए विस्तृत चर्चा हुई.

Last Updated :Mar 16, 2022, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details