दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी से मिले पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी, हुई कृषि कानूनों और खरीद पर चर्चा

By

Published : Oct 1, 2021, 1:04 PM IST

Updated : Oct 1, 2021, 6:15 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पढ़ें पूरी खबर...

चन्नी
चन्नी

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, मैंने पीएम से किसानों के विरोध के मामले को सुलझाने और प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने की बात कही है. मैंने मांग की कि तीन कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए.

मुख्यमंत्री चन्नी का बयान

हालांकि यह एक शिष्टाचार भेंट थी, मैंने उसके साथ 3 मुद्दे साझा किए हैं. सबसे पहले, पंजाब में आमतौर पर 1 अक्टूबर को खरीद सीजन शुरू होता है, लेकिन इस साल केंद्र ने इसे 10 अक्टूबर को शुरू करने का फैसला किया है. मैंने उनसे अभी खरीद शुरू करने का अनुरोध किया है. मैंने पीएम से यह भी अनुरोध किया कि करतारपुर कॉरिडोर, जो कि COVID-19 महामारी के कारण बंद था, को जल्द से जल्द फिर से खोला जाना चाहिए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

पढ़ें :-सीएम चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की मुलाकात, बन गई बात?

पंजाब के मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को केंद्र से मांग की थी कि वह एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले. धान की सरकारी खरीद सामान्य तौर पर एक अक्टूबर को शुरू होती है. उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Oct 1, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details