दिल्ली

delhi

Punjab Police Arrested Terrorists : एलटीई के दो आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक और हथियार बरामद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 14, 2023, 2:24 PM IST

अमृतसर में केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से पंजाब पुलिस (Punjab Police) की स्पेशल एसएसओसी टीम अमृतसर ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों (Punjab Police Arrested Terrorists) को गिरफ्तार किया है. उनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Punjab Police Arrested Terrorists
एलटीई के दो आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक और हथियार बरामद

अमृतसर: पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. उसने त्योहारी सीजन के दौरान पंजाब में आतंकी गतिविधियों से दहशत फैलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. अमृतसर में एसएसओसी टीम ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पंजाब आये थे.

पुलिस ने आतंकियों के पास से 2 आईईडी, 2 हैंड ग्रेनेड, 1 पिस्टल के साथ 2 मैगजीन, 24 कारतूस, 1 टाइमर स्विच, 8 डेटोनेटर और 4 बैटरियां बरामद कीं. इस गिरफ्तारी और बरामदगी को लेकर पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए जानकारी साझा की है.

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर यह अभियान चलाया. उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा कि राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ-अमृतसर ने एक बड़ी सफलता दर्ज करते हुए एक केंद्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया, जो जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं.

यादव ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल का संचालन लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट संभाल रहा था. उन्होंने दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी को 'पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकी मॉड्यूल के लिए एक बड़ा झटका' करार दिया.

पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तारियां: 2011 में पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से लश्कर-ए-तैयबा के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी से घाटी में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए हथियारों की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया गया. दोनों आतंकवादियों को पठानकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जो पंजाब से कश्मीर तक स्वचालित हथियारों और हथगोले की सक्रिय तस्करी में शामिल थे.

ये भी पढ़ें

पठानकोट पुलिस ने थाना सदर क्षेत्र में अमृतसर-जम्मू राजमार्ग पर एक चेकपॉइंट पर एक ट्रक को रोका. आरोपियों ने प्रारंभिक जांच में खुलासा किया था कि उन्हें हथियारों की यह खेप पंजाब से लाने का निर्देश इश्फाक अहमद डार उर्फ ​​बशीर अहमद खान ने दिया था, जो जम्मू-कश्मीर में सैनिक रह चुका है. कश्मीर घाटी में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी इशफाक डार 2017 में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details