दिल्ली

delhi

पीएसबीबी स्कूल के छात्रों ने शिक्षक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, निलंबित

By

Published : May 24, 2021, 10:49 PM IST

Updated : May 24, 2021, 10:55 PM IST

चेन्नई के एक स्कूल के पूर्व छात्रों ने शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. प्रबंधन ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यौन उत्पीड़न का आरोप
यौन उत्पीड़न का आरोप

चेन्नई : पद्म शेषाद्री बाला भवन (पीएसबीबी) के कई छात्रों और पूर्व छात्रों ने स्कूल के एक शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस पर स्कूल प्रशासन ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

मामले में बताया जाता है कि पीएसबीबी स्कूल के केके नगर शाखा के शिक्षक राजगोपाल को छात्रों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ छात्रों ने स्क्रीनशॉट के साथ अपने कड़े अनुभवों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जैसे ही आज सोशल मीडिया पर शिकायतों का दौर शुरू हुआ, द्रमुक सांसद कनिमोझी ने पीड़ितों के लिए आवाज उठाते हुए मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की.

डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने सीबीएसई व केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

वहीं कनिमोझी ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस मामले में जांच कराने के साथ ही इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिसमें स्कूल अधिकारी शामिल हैं जो जो छात्रों की शिकायतों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहे.

इस बीच, स्कूली शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोयामोझी ने आरोप के संबंध में उचित कार्रवाई का वादा किया है. इसीक्रम में डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने सीबीएसई व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल प्रबंधन और ट्रस्टियों से पूछताछ शुरू करने के लिए लिखा है.

डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने सीबीएसई व केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

फिलहाल पुलिस उपायुक्त जयलक्ष्मी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है. टीम ने आरोपी राजगोपाल से उसके आवास पर पूछताछ की.

पढ़ें -कानून मंत्रालय की 'टेली-लॉ सेवा' पर देशभर से मदद के लिए आ रहे हैं फोन

Last Updated : May 24, 2021, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details