दिल्ली

delhi

एलायंस एयर के विमान ने बिना इंजन कवर के भरी उड़ान, 70 यात्री थे सवार, DGCA ने शुरू की जांच

By

Published : Feb 9, 2022, 5:38 PM IST

मुंबई (Mumbai) से टेक-ऑफ करते समय एलायंस एयर (Alliance Air Flight) के एक विमान के इंजन के काउलिंग का एक हिस्सा रनवे पर ही गिर गया. हालांकि, एलायंस एयर के विमान ने भुज में सुरक्षित लैंडिंग कर ली. इस मामले की जांच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शुरू कर दी है.

Alliance Air Flight
एलायंस एयर

मुंबई:मुंबई (Mumbai) में एक बड़ा विमान हादसा बुधवार सुबह होने से टल गया. बता दें कि मुंबई से टेक-ऑफ करते समय एलायंस एयर के एक विमान के इंजन का कवर रनवे पर ही गिर गया था. हालांकि, एलायंस एयर के विमान (Alliance Air flight) ने गुजरात के भुज में सुरक्षित लैंडिंग कर ली है. वहीं, इस मामले की जांच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि इस दौरान फ्लाइट में 70 यात्री मौजूद थे, जिसमें चार क्रू मेंबर और एक एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियर शामिल थे.

पढ़ेंः भारत आ रहे विमानों की दुबई हवाईअड्डे पर टक्कर होने से बची, DGCA ने यूएई से जांच रिपोर्ट मांगी

इस बारे में मुंबई एयरपोर्ट के सूत्र ने बताया कि मुंबई से भुज के लिए एलायंस एयर का एक विमान उड़ान भर ही रहा था कि तभी रनवे पर विमान का इंजन कवर गिर गया, जिसके बाद फ्लाइट ने बिना इंजन कवर के ही मुंबई से भुज तक की उड़ान पूरी की. इस मामले को लेकर डीजीसीए के एक अधिकारी का कहना है कि भुज एयरपोर्ट पर फ्लाइट सुरक्षित उतर गई है और एयरलाइंस के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों कहना है कि हो सकता है कि खराब रखरखाव की वजह से यह हुआ हो. वहीं, विमानन विशेषज्ञ कैप्टन अमित सिंह ने कहा कि यदि इंजन कवर का लॉक सुरक्षित नहीं है तो आमतौर पर इंजन के कवर के अलग होने की घटनाएं हो सकती हैं. चालक दल से यह भी सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि उड़ान शुरू करने से पहले इंजन के कवर को चेक कर ले.

(ANI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details