दिल्ली

delhi

Priyanka gandhi on encroachment drive: प्रियंका गांधी बोलीं- 'अधिकारों पर बुलडोजर चलाना ठीक नहीं'

By

Published : Feb 13, 2023, 2:20 PM IST

जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जनता की आवाज को बुलडोजर के नीचे कुचला जा रहा है.

Priyanka Gandhi
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कहा कि शांति और विश्वास के लिए आम लोगों की बात सुनना जरूरी है न कि 'बुलडोजर के नीचे उनके अधिकारों को कुचलना.'

जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी चिंता व्यक्त की है और इसे तत्काल समाप्त करने की मांग की है.

राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव विजय कुमार बिधूड़ी के सभी उपायुक्तों को सात जनवरी से जम्मू-कश्मीर में सरकारी जमीन से 100 प्रतिशत अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गये हैं. इस निर्देश के बाद अब तक जम्मू-कश्मीर में 10 लाख कनाल (एक कनाल = 605 वर्ग गज) से अधिक भूमि को पुनः कब्जे में लिया जा चुका है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक एक ट्वीट में आरोप लगाया कि लद्दाख में अपने संवैधानिक अधिकारों की बहाली की मांग कर रहे लोगों के साथ ज्यादती की जा रही है. उन्होंने दावा किया है कि 'कश्मीर में आम जनों की सुनवाई किए बिना उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Rahul Gandhi in Wayanad: अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, आदिवासी परिवार से की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि देश लोगों से बनता है. शांति व भरोसे के लिए आम लोगों की बात सुनना जरूरी है, न कि उनके अधिकारों को बुलडोजर तले कुचलना.' उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बेदखली अभियान पर मीडिया में आई खबरों के स्क्रीन शॉट भी ट्वीट के साथ संलग्न किए हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details