दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं

By ANI

Published : Nov 12, 2023, 10:02 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिवाली के शुभ अवसर पर देश के लोगों को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि यह त्योहार सभी के लिए खुशी, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाएगा. prime minister narendra modi, diwali news, diwali wishes, festival of lights

Prime Minister Narendra Modi wishes for joy health and prosperity to all on Diwali
पीएम मोदी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि सभी को दिवाली की शुभकामनाएं! यह विशेष त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए.

इससे पहले प्रधान मंत्री मोदी ने शनिवार को कहा कि देश में दिवाली के उज्ज्वल उत्सव को सरकार की लोक कल्याण योजनाओं के कारण और बल मिला है. पूरे भारत में प्रसिद्ध हस्तियों और प्रभावशाली लोगों ने प्रधानमंत्री के #VocalForLocal आंदोलन को अपना समर्थन दिया. स्थानीय विक्रेताओं और निर्माताओं को बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का लाभ उठाया.

कई प्रभावशाली हस्तियों ने पीएम मोदी की पहल, वोकल फॉर लोकल के विचार को बढ़ावा देने और भारतीय उद्यमिता का समर्थन करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. एक्स पर उनके संदेशों ने 'मेड इन इंडिया' आंदोलन का समर्थन करने के सार पर प्रकाश डाला, अपने अनुयायियों से स्थानीय प्रतिभाओं और उत्पादों को प्रोत्साहित करने और उनकी सराहना करने का आग्रह किया.

ये प्रयास स्थानीय उत्पादों के प्रति जागरूकता और सराहना पैदा करने के प्रधानमंत्री के इरादे से मेल खाते हैं, जिसका उद्देश्य स्वदेशी व्यवसायों की भावना को सशक्त बनाना और प्रोत्साहित करना है. पीएम मोदी की स्वीकृति इन सरकारी योजनाओं के गहरे प्रभाव के प्रमाण के रूप में खड़ी है, जो दिवाली की भावना को बढ़ाती है. स्थानीय उद्यमियों, कारीगरों और समग्र अर्थव्यवस्था के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है.

ये भी पढ़ें

दिवाली हर साल कार्तिक महीने के 15वें दिन अमावस्या (या अमावस्या) को मनाई जाती है. इस साल दिवाली रविवार (12 नवंबर) को मनाई जाएगी. इस त्योहार को 'रोशनी का त्योहार' भी कहा जाता है और यह अंधकार पर प्रकाश और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इसलिए यह त्यौहार सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व रखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details