दिल्ली

delhi

प्रेस परिषद की सरकार से मांग, पत्रकारों को मिले 'कोविड योद्धा' का दर्जा

By

Published : Dec 3, 2020, 3:53 PM IST

कोरोना वायरस से फैली महामारी ने देश में 1.38 लाख लोगों की जान लेली है. इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में पहली पंक्ति में स्वास्थ्यकर्मियों के बाद पत्रकार रहे हैं. भारतीय प्रेस परिषद ने सरकार से सिफारिश की है कि वह कोविड-19 से मारे गए पत्रकारों को 'कोविड योद्धा' की श्रेणी में शामिल करें.

insurance for journalists
insurance for journalists

नई दिल्ली : भारतीय प्रेस परिषद ने केंद्र सरकार को एक पत्र लिखकर कहा है कि वह कोविड-19 के कारण मरने वाले पत्रकारों को डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की तरह 'कोविड योद्धा' की श्रेणी में शामिल करे. केंद्र, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में परिषद ने मांग की कि पत्रकारों के लिए बीमा योजना तैयार कर उसे लागू किया जाए.

पढ़ें-राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह ने दी शुभकामनाएं

भारतीय प्रेस परिषद के एक सर्वसम्मत प्रस्ताव में कहा गया कि 'परिषद सभी राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्र सरकार को हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई नीति के पैटर्न में पत्रकारों के लिए एक सामूहिक बीमा योजना को बनाने और लागू करने की सिफारिश करती है.'

प्रस्ताव में कोविड-19 से मारे गए पत्रकारों को डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तरह 'कोविड योद्धाओं' की श्रेणी में शामिल करने की सिफारिश भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details