दिल्ली

delhi

Indian Olympic Team: राष्ट्रपति ने चाय पर की भारतीय ओलंपिक दल की मेजबानी, 'देश को आप पर गर्व'

By

Published : Aug 14, 2021, 6:53 PM IST

राष्ट्रपति ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में भारतीय ओलंपिक दल की चाय पर मेजबानी की. इस दौरान टोक्यो ओलंपिक में शामिल खिलाड़ी मौजूद रहे.

President Ram Nath kovind  Indian Olympic Contingen  Ram Nath kovind  Independence Day  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  भारतीय ओलंपिक दल  सांस्कृतिक केंद्र में भारतीय ओलंपिक दल  चाय पर चर्चा
Indian Olympic Team

हैदराबाद:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में भारतीय ओलंपिक दल की चाय पर मेजबानी की. मेजबानी करने को लेकर राष्ट्रपति भवन ने पहले ही आधिकारिक बयान जारी करके यह जानकारी दे दी थी.

दरअसल, हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भारत ने एक स्वर्ण पदक सहित सात पदक जीते हैं.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: रूट और बेयरस्टो ने की बेहतरीन बैटिंग, इंग्लैंड के लंच तक तीन विकेट पर 216 रन

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले राष्ट्रपति ने 14 अगस्त 2021 की शाम को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में चाय पर टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की मेजबानी की. इस दौरान टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले खिलाड़ी भी मौजूद रहे. राष्ट्रपति ने कहा, पूरे देश को हमारे ओलंपियनों पर गर्व है कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है.

यह भी पढ़ें:बड़ी खबर: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को तेज बुखार, Corona Test निगेटिव

वहीं दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मुलाकात से पहले सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सेल्फी ली. इसका वीडियो भी काफी शेयर किया जा रहा है. सशस्त्र सीमा बल के जवानों के बीच पूनिया के साथ फोटो लेने का उत्साह रहा.

यह भी पढ़ें:World Youth Championships: भारतीय तीरंदाजों ने पोलैंड में रचा इतिहास, महिला और पुरुष टीम ने जीता Gold

बता दें, इस बार भारत के लिए ओलंपिक काफी खास रहा. भारत ने इस बार ओलंपिक इतिहास में सबसे ज्यादा मेडल अपने नाम किए. नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. वहीं भारत ने टोक्यो ओलंपिक में 7 पदक जीते, जिसमें एक गोल्ड, दो रजत और 4 कांस्य पदक शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details