दिल्ली

delhi

जानिए कहां कक्षा 11 के छात्र ने मांगी टीसी तो प्रिंसिपल ने टीसी पर लिखा, आपराधिक प्रवृत्ति के कारण नाम काटा

By

Published : Nov 11, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Nov 11, 2021, 7:13 PM IST

प्रतापगढ़ में कक्षा 11 के छात्र ने जब टीसी मांगी, तो नाराज प्रिंसिपल ने टीसी पर लिख दिया कि आपराधिक प्रवृत्ति के कारण छात्र का नाम काटा गया. इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. सर्वदानंद ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है.

प्रतापगढ़
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़:मंगरौरा ब्लाक में स्थित जगेश्वर यादव इंटर कालेज के प्रिंसिपल ने कक्षा 11 के छात्र की टीसी पर प्रिंसिपल ने लिखा कि आपराधिक प्रवृत्ति का होने के कारण नाम काटा गया. जब पीड़ित छात्र की मां ने कॉलेज पहुंच कर, इस मामले में प्रिंसिपल से बात करनी चाही तो उन्होंने मां को भी धमकाया और कहा कि मुझे जो करना था, वो कर दिया अब कुछ नहीं होगा.

जानकारी देते प्रतापगढ़ जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. सर्वदानंद.

आरोप है कि प्रिंसिपल ने छात्र की मां से कहा कि इस छात्र को देश में कही भी लेकर चले जाओ, एडमिशन नहीं मिलेगा. इसके बाद परिवार के लोगों ने जिला विद्यालय निरीक्षक और मुख्यमंत्री से लिखित शिकायत की. टीसी में कक्षा 9 और 11 में इसी छात्र का चरित्र उत्तम भी दिखाया गया है.

छात्र ने बताया कि 27 अक्टूबर को छात्रों में आपस में विवाद हुआ था. मुझे डंडे से गुरु जी ने पीटा था. मुझे सिर और हाथ में चोट भी आई थी. इसी बात का विरोध करने और टीसी मांगने पर टीसी में लिख दिया कि आपराधिक प्रवृत्ति का होने के कारण नाम काटा गया.

जब ईटीवी भारत ने इस मामले में प्रतापगढ़ जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. सर्वदानंद से बात की, तो उन्होंने कहा कि आईजीआरएस के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है. प्रकरण की जांच कराई जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. डीआईओएस सर्वदानंद ने कहा कि प्रथम दृष्टया किसी भी छात्र की टीसी पर इस तरह लिखना उचित नहीं है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला : 15 नवंबर तक खुल जाएंगे सभी स्कूल, इन बच्चाें काे न भेजें अभिभावक

Last Updated : Nov 11, 2021, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details