दिल्ली

delhi

अगले तीन-चार दिनों में कांग्रेसी हो जाएंगे प्रशांत किशोर !

By

Published : Apr 21, 2022, 5:35 PM IST

कांग्रेस नेताओं के साथ प्रशांत किशोर की ताबड़तोड़ मीटिंग के बाद यह चर्चा शुरू हो गई है कि वह जल्द ही पार्टी में शामिल होकर राहुल गांधी की टीम के मेंबर बन जाएंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले तीन-चार दिनों में प्रशांत किशोर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

Prashant Kishor Congress
Prashant Kishor Congress

नई दिल्ली :चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा और गर्म हो गई है. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने की औपचारिक घोषणा अगले चार दिनों में हो सकती है. किशोर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने 600 स्लाइड का प्रेजेंटेशन दे चुके हैं.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक में प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने और उनके रोल पर चर्चा होगी. प्रशांत किशोर के करीबियों के अनुसार, अब पीके के कांग्रेसी होने में सिर्फ राहुल गांधी की मंजूरी बाकी है. हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी के नेताओं ने प्रशांत किशोर की ओर दिए गए 600 स्लाइड के प्रेजेंटेशन को पूरी तरह नहीं देखा है, इसलिए उनके पार्टी में शामिल होने को लेकर कोई राय सामने नहीं आई है. फिलहाल पार्टी पीके के प्रस्ताव को जांच परख रही है.

प्रशांत किशोर ने 16 और 18 अप्रैल को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इससे पहले राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है. प्रशांत किशोर ने 2024 के चुनाव के लिए डिटेल प्रेजेंटेशन दिया था. उनकी पार्टी में भूमिका एक सप्ताह के भीतर तय हो जाएगी. सूत्रों के अनुसार, पीके ने कांग्रेस नेतृत्व को अपने सुझाव में बताया था कि पार्टी को उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ना चाहिए, जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन करना चाहिए. उनके सुझाव से राहुल गांधी सहमत हैं. किशोर ने कहा था कि कांग्रेस को 2024 के आम चुनावों के लिए 370 लोकसभा क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए. बता दें कि प्रशांत किशोर की कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग इस साल गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के बैकग्राउंड में हो रही है. पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस ने किशोर के साथ बातचीत फिर से शुरू की थी.

(एएनआई रिपोर्ट)

पढ़ें : बीजेपी की जीत पर बोले प्रशांत किशोर, भारत के लिए लड़ाई 2024 में लड़ी जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details