दिल्ली

delhi

प्रसपा का सपा में विलय, चार साल बाद फिर एक हुए चाचा-भतीजा

By

Published : Dec 8, 2022, 4:41 PM IST

मैनपुरी में ऐतिहासिक जीत के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई है. इस अवसर पर समाजवादी पार्टी का झंडा दिया और चाचा शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी में किया.

प्रसपा का सपा में विलय
प्रसपा का सपा में विलय

लखनऊ/इटावा :मैनपुरी में ऐतिहासिक जीत के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. समाजवादी पार्टी का झंडा दिया व चाचा शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी में किया, अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव की सीट जसवंतनगर में एक लाख से अधिक की जीत दिलाने पर आभार जताया और चाचा भतीजे की दूरी पूरी तरह से खत्म हुई.

प्रसपा का सपा में विलय

अब माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव पूरी तरह से एक हो गए हैं. इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे सही समय का इंतजार था. परिवार और जनता की मांग आज पूरी हुई. उन्होंने कहा कि 2024 के लिए भाजपा को कड़ा संदेश है.

मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी डिंपल यादव लगातार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रघुराज शाक्य से बढ़त बनाए हुए थीं. वहीं लखनऊ से सैफई पहुंचे अखिलेश यादव व चाचा शिवपाल यादव ने दोनों पार्टियों का विलय कर लिया है. गुरुवार की सुबह मैनपुरी में हो रहे लोकसभा उपचुनाव में शुरुआत से ही डिंपल यादव आगे थीं. समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के हाथों में समाजवादी पार्टी का झंडा साफ जाहिर कर रहा है कि नाराज चल रहे चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश के बीच दोबारा से नजदीकियां बढ़ने लगी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details