दिल्ली

delhi

'मोदी@20' किताब सीएम से लेकर पीएम तक के 20 वर्षों का अनोखा कलेक्शन

By

Published : Jul 28, 2022, 9:50 AM IST

पीएम मोदी के 20 वर्षों के कार्यकाल के ऐतिहासिक निर्णयों को प्रस्तुत करने वाली पुस्तक को भाजपा प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचाने में जुटी है. इस पुस्तक का नाम 'मोदी@20' है. इस पुस्तक के प्रचार-प्रसार के लिए गोरखपुर में बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

etv bharat
मोदी@20 किताब सीएम से लेकर पीएम तक के 20 वर्षों का दुर्लभ संकलन

गोरखपुर:मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के कुल 20 वर्षों के नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की 20 झलक और ऐतिहासिक निर्णयों को प्रस्तुत करने वाली 'मोदी@20' पुस्तक की विशेषताओं को भारतीय जनता पार्टी अपने संगठन के प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचाने में जुटी है. वहीं, इस पुस्तक द्वारा आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक बदलाव का जो संदेश निकला हैं, उसे भी बीजेपी समाज के बीच में पहुंचाना चाहती है. इन्हीं उद्देश्यों के साथ पार्टी पूरे प्रदेश में एक अभियान के तहत पार्टी के प्रबुद्धजनों के बीच इसे प्रचारित-प्रसारित करने में लगी हुई है.

नकारी देते पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री

गोरखपुर में भी प्रबुद्धजन सम्मेलन का आयोजन बुधवार देर शाम हुआ. इसमें बतौर मुख्य वक्ता के रूप में योगी सरकार के पहले कार्यकाल में बेसिक शिक्षा मंत्री रहे डॉ. सतीश चंद्र दिवेदी बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए. वहीं, डॉ अजय मणि त्रिपाठी भी विशिष्ट वक्ता के रूप में आयोजन में मौजूद रहे. इस दौरान सतीश द्विवेदी ने कहा कि यह पुस्तक बताती है कि नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रशासनिक क्षमता से किस प्रकार देश के आम नागरिकों की आकांक्षाओं, आवश्यकताओं और जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है. साथ ही आने वाली कठिनाइयों को कितनी सहजता के साथ दूर भी किया है.

यह भी पढ़ें:अब प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे एकीकृत आयुष अस्पताल, मिलेगी सुविधा

उन्होंने कहा कि यह सब पुस्तक के एक-एक पाठ में उल्लिखित है, जिसको पढ़ने के बाद निश्चित रूप से पाठक मोदी जी के कार्य व्यवहार से प्रभावित होगा. उसे लगेगा कि मोदी जी के कार्यकाल ने इस देश को विश्व पटल पर मजबूती के साथ पहले पायदान पर स्थापित करने में कितनी बड़ी भूमिका निभाई है. वहीं, डॉ अजय मणि त्रिपाठी ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है, जिसमें समय-समय पर परिवर्तन करने के लिए विवेकानंद सहित तमाम हस्तियों ने जन्म लिया और परिवर्तन की गाथा लिखी. ऐसे ही मौजूदा समय में नरेंद्र मोदी एक ऐसे राजनीतिक शख्सियत हैं, जिन्होंने राजनीतिक पटल के साथ सामाजिक परिवर्तन, आर्थिक उन्नयन और विदेश नीति में भी भारत की मजबूती का लोहा मनवाया है. उसे समाज के सामने लाने का यह पुस्तक 'MODI@20' एक सफल प्रयास है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details