दिल्ली

delhi

कैप्टन अमरिंदर के बयान पर अनिल विज ने कही ये बात, जानिए क्या है मसला

By

Published : Sep 14, 2021, 2:43 PM IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) द्वारा किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान के बाद हरियाणा और पंजाब में सियासत पूरी तरह से गरमा गई है.

चंडीगढ़ :कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर हरियाणा और पंजाब सरकार एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सोमवार को किसानों से आग्रह किया कि वे कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के बजाय दिल्ली की सीमाओं या हरियाणा में धरना-प्रदर्शन करें.

वहीं अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने निशाना साधा है. विज ने कहा कि यह गैरजिम्मेदाराना बयान है. उन्होंने कैप्टन पर किसानों को भड़काने का आरोप भी लगाया. अनिल विज ने अपने ट्वीट में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का किसानों को यह कहना कि हरियाणा में या दिल्ली में जाकर जो चाहो करो और पंजाब में मत करो बहुत ही गैर जिम्मेदाराना बयान है. इससे यह साबित होता है कि किसानों को भड़काने का काम अमरिंदर सिंह ने ही किया है.

इसे भी पढें-महाराष्ट्र में नाव पलटने से 11 लोग डूबे, 3 शव बरामद

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के होशियारपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसानों से कहा कि पंजाब में 113 स्थानों पर चल रहे आंदोलन से राज्य का आर्थिक विकास बाधित हो रहा है और इसलिए वे दिल्ली की सीमाओं पर जाकर केंद्र पर दबाव बनाएं. उन्होंने कहा कि मैं किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि यह आपका पंजाब है आपके गांव हैं आपके लोग हैं. इसलिए आंदोलन को दिल्ली की सीमा और हरियाणा में करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details