दिल्ली

delhi

अतीक अहमद के बेटे अली को कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी, पुलिस को अभी कई सवालों की तलाश

By

Published : May 8, 2023, 6:46 AM IST

उमेश पाल हत्याकांड में अब पुलिस माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद पर शिकंजा कस रही है. पुलिस उसको कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी कि उसकी इस हत्याकांड में कितनी भूमिका रही.

उमेश पाल हत्याकांड
उमेश पाल हत्याकांड

प्रयागराज:उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस अब बाहुबली माफिया अतीक अहमद के दूसरे नंबर के बेटे अली अहमद पर शिकंजा कसने में जुट गई है. पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में अली की कितनी भूमिका थी, उसकी पड़ताल करने में जुट गई है. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और अशरफ के साथ ही नैनी सेंट्रल जेल में अली और लखनऊ जेल में बंद उमर की भूमिका भी रही है.

24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और भाई अशरफ को नामजद आरोपी बनाने के साथ ही अतीक के बेटों को भी आरोपी बनाया गया था. जांच के बाद अतीक अहमद के चार बेटों की भूमिका इस घटना की साजिश में शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है. पुलिस साक्ष्यों के आधार पर अतीक अहमद के बेटों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी. फिलहाल, पुलिस अतीक अहमद के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बेटे अली अहमद को कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है, जिससे कि उससे पूछताछ की जा सके.

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के दूसरे बेटे अली को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर चुकी है. जल्द ही पुलिस की तरफ से कोर्ट में कस्टडी रिमांड की अर्जी दाखिल की जाएगी. पुलिस अली अहमद से पूछताछ के लिए 7 दिनों की कस्टडी रिमांड की मांग कर सकती है. कस्टडी रिमांड मंजूर होने के बाद पुलिस उससे उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े तमाम सवालों के जवाब जानने की कोशिश करेगी. क्योंकि, पुलिस अभी भी उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े कई सवालों के जवाब तलाश रही है.

अतीक अहमद के 5 में से 4 बेटे उमेश पाल हत्याकांड में बन चुके हैं आरोपी

24 फरवरी को उमेश पाल और दो सिपाहियों के मर्डर केस के बाद पुलिस जया पाल की तहरीर के आधार पर अब तक अतीक अहमद के पांच बेटों में से चार को आरोपी बना चुकी है. इसमें से पहले और दूसरे नंबर के बेटे उमर और अली जेल में बंद हैं. जबकि, तीसरे नंबर का बेटा असद एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा जा चुका है. चौथे और पांचवें नंबर के दो नाबालिग बेटे बाल संरक्षण गृह में रखे गए हैं.

इसमें से चौथे नंबर के बेटे पर माफिया अतीक अशरफ सहित सभी शूटरों की आईफोन पर आईडी बनाने, उन्हें फेस टाइम ऐप चलाने की ट्रेनिंग देने के साथ ही फर्जी तरीके से सिम कार्ड दिलाने का आरोपी बताया गया है. ऐसे में अब बाहुबली अतीक अहमद का पांचवां बेटा ही उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनने से बचा हुआ है. बाकी अतीक का पूरा परिवार उमेश पाल और दो सिपाहियों की हत्या का आरोपी बन चुका है. तिहरे हत्याकांड से जुड़े अतीक अहमद और अशरफ की जहां हत्या हो चुकी है, वहीं उसके बेटे असद का भी एनकाउंटर भी हो चुका है. अतीक की पत्नी पर 50 हजार का इनाम घोषित है. जेल में बंद दो बेटे सहित अन्य दो नाबालिग बेटों की भूमिका से जुड़ी जानकारियां पुलिस एकत्रित कर रही है. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:आखिर कौन था वो शख्स जिसे शाइस्ता परवीन ने दिए थे 1.68 करोड़ रुपए, वकील हनीफ की चैट से हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details