दिल्ली

delhi

संजीव माहेश्वरी हत्याकांड का नेपाल कनेक्शन, लखनऊ में शूटर को मिली थी अमेरिकन रिवाल्वर

By

Published : Jun 8, 2023, 3:05 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 6:02 PM IST

संजीव माहेश्वरी हत्याकांड का नेपाल कनेक्शन सामने आ रहा है. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल में जुटी हुई है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड की चर्चाएं चारों तरफ है. फिल्मी स्टाइल से आरोपी विजय कुमार यादव ने संजीव माहेश्वरी पर अमेरिकन अल्फा रिवाल्वर से छह गोलियां दाग दीं. इस हत्याकांड के शूटर को भले ही गिरफ्तार कर लिया गया हो लेकिन अभी तक इसका मास्टरमाइंड कौन है इसका खुलासा नहीं हो पाया है. अब पुलिस इस हत्याकांड का नेपाल कनेक्शन खंगालने में जुटी हुई है.

घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी का गठन किया है, जो इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपी विजय कुमार यादव से पूछताछ की जा रही है. हालांकि, अभी तक पुलिस किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है.

बताते चलें कि गैंगस्टर संजीव जीवा मर्डर केस में आरोपी का नेपाल कनेक्शन निकलकर सामने आ रहा है. सूत्रों की मानें तो घटना को अंजाम देने से ठीक पहले आरोपी विजय कुमार यादव नेपाल गया था. वहां से वह सीधे लखनऊ लौटा था. लखनऊ में ही विजय कुमार यादव को अमेरिकन अल्फा रिवाल्वर उपलब्ध कराई गई. यहीं पर कोर्ट में आरोपी को संजीव जीवा की पहचान कराई गई थी.

सुबह 10:30 बजे के करीब ही विजय कुमार यादव को घटना को अंजाम देना था लेकिन संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की सुरक्षा में 10 सिपाही तैनात थे इसलिए दोपहर तक उसे मौका नहीं मिल सका. वहीं, जब पेशी के लिए संजीव माहेश्वरी को कोर्ट रूम ले जाया जा रहा था तभी उसकी सुरक्षा कम हो गई. उसके साथ सिर्फ 2 सिपाही ही मौजूद थे. इस दौरान विजय कुमार यादव ने मौका पाते ही संजीव माहेश्वरी पर पीछे से हमला कर दिया और अपनी अमेरिकन अल्फा रिवाल्वर से छह फायर कर दिए.

इसमें चार गोलियां संजीव माहेश्वरी की छाती में व दो पेट पर लगीं. मौके पर ही संजीव महेश्वरी की मौत हो गई थी. मौके पर मौजूद 2 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. मौके पर मौजूद एक छोटी बच्ची व उसकी मां को भी गोली लगी थी जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है. वकीलों ने आरोपी को घेरकर पीट दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः संजीव जीवा की हत्या के बाद वकीलों में आक्रोश, कोर्ट की सुरक्षा को लेकर आज कार्य बहिष्कार

Last Updated : Jun 8, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details