दिल्ली

delhi

Gold Seized Outside Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट के बाहर पुलिस ने 12.50 किलो गोल्ड के साथ 6 तस्करों को दबोचा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 2, 2023, 6:44 PM IST

जयपुर में विदेशों से सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी ने सोमवार को हवाई अड्डे के बाहर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 12.50 किलो सोने के साथ 6 लोगों को हिरासत में ले लिया.

Six Smugglers Caught With Gold
Six Smugglers Caught With Gold

जयपुर.राजधानी जयपुर में विदेशों से सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में सोमवार को पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 12.50 किलो सोना जब्त किया है. इसके साथ ही सोना लाने वाले यात्रियों के साथ ही चार अन्य संदिग्धों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. वहीं, तस्करी कर लाए गए सोने की अनुमानित कीमत करीब 7.50 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खाड़ी देशों से सोने की एक बड़ी खेप तस्करी के जरिए जयपुर लाई जा रही है. इस जानकारी पर पुलिस ने मुखबिर के बताए हुलिए के दो लोगों को जयपुर हवाई अड्डे के बाहर रोका और उनकी तलाशी ली, जिनके पास से बड़ी मात्रा में सोना बरामद हुआ. हालांकि, जब इसके बारे में उनसे पूछा गया तो वे कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. ऐसे में पुलिस ने दोनों यात्रियों के साथ ही चार अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. इन सभी 6 संदिग्धों से फिलहाल जवाहर सर्किल थाने में पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें -राजस्थान जल जीवन मिशन में घोटाला : ED ने दो लॉकर से जब्त किया 9.5 किलो सोना, अनुमानित कीमत 5.86 करोड़ रुपये

नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस -इतनी बड़ी मात्रा में तस्करी के जरिए सोना लाने की घटना सामने आने के बाद पुलिस अब हिरासत में लिए गए संदिग्धों से गोल्ड तस्करी के नेटवर्क को लेकर पूछताछ में जुटी है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस पूरे मामले को लेकर थानाधिकारी से लेकर आलाधिकारी फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं. लगातार सामने आ रहे हैं तस्करी के मामले खाड़ी देशों से सोना लाकर उसे कम कीमत पर राजस्थान में खपाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की ओर से लगातार कार्रवाई कर सोने के तस्करों को पकड़ा जा रहा है, लेकिन कई बार शातिर तस्कर कस्टम अधिकारियों को भी चकमा देकर सोना बाहर लाने में कामयाब हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details