दिल्ली

delhi

PM Security Breach: जांच कमेटी की प्रमुख जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली धमकी

By

Published : Jan 17, 2022, 5:38 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए रिटायर्ड जज न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली जांच समिति की घोषणा की है. चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हेमा कोहली की पीठ ने जांच समिति के लिए संदर्भ की पांच शर्तों की रूपरेखा तैयार की.

PM Security Breach
प्रधानमंत्री नरेंद्र की सुरक्षा चूक मामले में

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच कमेटी की प्रमुख और पूर्व जज जस्टिस इंदु मल्होत्रा (Justice Indu Malhotra) को अब धमकी मिली है. उन्हें सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की तरफ से धमकी भरा फोन कॉल आया है. जिसमें कहा गया कि जस्टिस इंदु मल्होत्रा को जांच नहीं करने दी जाएगी. रिकॉर्डेड संदेश में कहा गया है कि सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ शिकायत करने वाले वकीलों ने खुद को खतरनाक स्थिति में डाल लिया है. 26 जनवरी को मोदी को फिर रोका जाएगा.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के कई वकीलों ने दावा किया था कि उन्हें पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले की सुनवाई से जुड़े जजों के लिए धमकी भरे फोन आ रहे हैं. सिख फॉर जस्टिस ने खुद को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए ज‍िम्‍मेदार बताया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 153-ए और 506 के तहत गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धारा 13, 16, 18 और 20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

पढ़ें: PM Security Breach: सीएम धामी बोले, पाक-चीन एजेंडे को बढ़ावा देना कांग्रेस के डीएनए में

ABOUT THE AUTHOR

...view details