दिल्ली

delhi

अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन कर राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखी

By

Published : Oct 23, 2022, 5:44 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव 2022 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धर्म नगरी अयोध्या पहुंच गए हैं.

ETV bharat
अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन कर राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखी

अयोध्याःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव 2022 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धर्म नगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बिल्कुल समय से पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर अयोध्या के साकेत महाविद्यालय के अस्थाई हेलीपैड पर उतरा. यहां से सड़क मार्ग के जरिए पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर के लिए रवाना हुए. यहां पर उन्होंने रामलला के दर्शन किए और उसके बाद राम मंदिर निर्माण कार्यस्थल का जायजा लेने पहुंचे. पीएम मोदी के अयोध्या पहुंचने पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध रहे. सड़क के दोनों तरफ मौजूद घरों के लोगों को घरों में कैद कर दिया गया.


पीएम मोदी शाम लगभग 4:20 बजे धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे. अयोध्या के साकेत महाविद्यालय पर बनाए गए अस्थाई हेलीपैड पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुके देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस दौरान जिले के सभी सांसद, विधायक और जिला प्रशासन के अधिकारी साकेत महाविद्यालय परिसर में मौजूद थे. करीब 50 से अधिक वाहनों के काफिले के साथ पीएम मोदी साकेत महाविद्यालय परिसर से बाहर निकले और मुख्य सड़क मार्ग से टेढ़ी बाजार चौराहा राम नगर होते हुए राम जन्मभूमि परिसर में दाखिल हो गए.

इस दौरान कई स्थानों पर पुष्प वर्षा कर पीएम मोदी का अयोध्या में स्वागत किया गया. राम जन्मभूमि में भगवान रामलला के दर्शन के बाद राम मंदिर निर्माण कार्य स्थल पर वह मंदिर निर्माण का जायजा लेने पहुंचे. इसके बाद वह मुख्य कार्यक्रम स्थल राम कथा पार्क और राम की पैड़ी के लिए रवाना होंगे.

पढ़ेंः अयोध्या में 17 रथों पर सवार होकर निकली भगवान राम की लीला, सड़कों पर गूंजे जय श्रीराम के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details