दिल्ली

delhi

पीएम मोदी का टारगेट है क्षेत्रीय दलों को उखाड़ फेंकना : कुमारस्वामी

By

Published : May 28, 2022, 9:28 AM IST

जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी के परिवार संचालित पार्टियों की आलोचना करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह तो सिर्फ एक बहाना है और उनका मुख्य लक्ष्य- क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को जड़ से उखाड़ फेंकना है.

जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी
जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी

बेंगलुरू:जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि परिवार संचालित पार्टियों की आलोचना करना सिर्फ एक बहाना है और पीएम मोदी का मुख्य लक्ष्य- क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को जड़ से उखाड़ फेंकना है. पूर्व मुख्यमंत्री पीएम मोदी द्वारा परिवार चलाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे. हैदराबाद में राजनीतिक दलों ने गुरुवार को कहा कि 'परिवारवाद' देश में लोकतंत्र का "सबसे बड़ा दुश्मन" है. ऐसा माना जा रहा है कि तीसरे मोर्चे को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें कोई भाजपा या कांग्रेस नहीं है. इसी सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पूर्व प्रधान मंत्री देवेगौडा और उनके पुत्र एच डी कुमारास्वामी से उनके आवास पर मुलाकात की.

परिवार संचालित राजनीतिक दल देश और युवाओं के सबसे बड़े दुश्मन हैं. यही राजनीति की सबसे बड़ी समस्या भी है, यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया उपदेश है. भाजपा को विकास की पृष्ठभूमि का वास्तविक अध्ययन करना चाहिए था और फिर भाषण देना चाहिए था. कई राज्यों में कांग्रेस की हार, भाजपा के लिए प्रमुख विपक्षी दल क्षेत्रीय दल हैं. उन्होंने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, "यह अब कोई रहस्य नहीं है कि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों को खत्म करने के लिए क्या किया."

जद (एस), जद (यू), बीजेडी और एसपी सभी बड़े जनता परिवार के पेड़ की शाखाएं हैं, कुमारस्वामी ने कहा कि जनता परिवार की शाखाएं न केवल आज बढ़ी हैं, बल्कि जहां कहीं भी हैं वहां उनकी जड़ें काफी गहरी हैं. पार्टियों को उखाड़ फेंकना छोड़ दो. साथ ही कहा कि पीएम मोदी को भी यह पता है. उन्होंने कहा कि भाजपा पहले एनडीए के तहत "परिवार द्वारा संचालित पार्टियों" की मदद से ही सत्ता में आई थी. मोदी वंशवाद और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते रहे हैं, लेकिन वंशवाद की राजनीति और अपनी ही पार्टी में भ्रष्टाचार के मामले में चुप्पी साधे हैं.

यह भी पढ़ें-तेलंगाना के सीएम KCR बेंगलुरू में देवगौड़ा से मिले, कही ये बड़ी बात

पीटीआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details