दिल्ली

delhi

अयोध्या में बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Sep 28, 2022, 11:47 AM IST

etv bharat

अयोध्या में सितारों की भव्य रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. देशभर से रामलीला को तारीफें मिल रही हैं. इस दरमियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अयोध्या की रामलीला को बधाई और दशहरे की शुभकामनाएं भेजी है.

अयोध्या:अयोध्या की रामलीला 'नारद मोह की लीला' और रावण अत्याचार से शुरू हुई. रामलीला में रावण के किरदार में मशहूर फिल्म अभिनेता शाहबाज खान नजर आए. वहीं, नारद की भूमिका में महाभारत में शकुनि की भूमिका निभाने वाले अभिनेता गूफी पेंटल नजर आए. फिल्मी सितारों की रामलीला में प्रतिदिन कई फिल्मी हस्तियां मंच पर नजर आ रही हैं. रावण दहन के साथ अयोध्या की रामलीला का समापन दशहरे के दिन 5 अक्टूबर को होगा. इस दरमियान प्रधानमंत्री ने भी अयोध्या की रामलीला को बधाई और दशहरे की शुभकामनाएं भेजी है.

मीडिया से बातचीत करते अभिनेता शाहबाज खान.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
गौरतलब है कि अयोध्या की रामलीला का तीसरा साल है. पिछले 2 सालों में वर्चुअल तौर पर रामलीला देखने की अनुमति दी गई थी. कोरोना काल में 2020 में 16 करोड़ लोगों ने वर्चुअल तौर पर फिल्मी सितारों की रामलीला को देखा था. 2021 में रिकॉर्ड 22 करोड़ लोगों ने रामलीला देखी है. हालांकि कोरोना काल खत्म है. शायद यही वजह है कि इस बार अयोध्या की रामलीला के दर्शन लक्ष्मण किला स्थित प्रांगण में खुली आंखों से देखा जा सकता है.

'रावण के चरित्र से बहुत कुछ सीखने की जरूरत'
फिल्म अभिनेता शहबाज खान ने कहा कि अयोध्या की रामलीला में काम करके बहुत शांति और आनंद प्राप्त होता है. अयोध्या आकर रामलीला करने पर यहां के लोगों के द्वारा जो प्रेम मिलता है उसका कोई तोड़ नहीं है. रावण से जीवन में क्या नहीं करना है इसकी सीख लेनी चाहिए. जीवन में कभी अभिमान नहीं करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या में बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला शुरू, अभिनेत्री भाग्यश्री निभा रही है माता शबरी का रोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details