दिल्ली

delhi

PM मोदी ने लोगों से की अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा बनने की अपील

By

Published : Jun 13, 2022, 10:22 AM IST

Updated : Jun 13, 2022, 1:18 PM IST

PM Modi

21 जून को आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है (International Yoga Day). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से इसका हिस्सा बनने की अपील की है. पीएम ने कहा कि योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले लोगों से इसका हिस्सा बनने का आग्रह करते हुए सोमवार को कहा कि योग ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि नेताओं, खिलाड़ियों, उद्यमियों और अभिनेताओं सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोग नियमित रूप से योगाभ्यास करते हैं और इस बारे में अपने विचार साझा करते हैं कि उन्हें इससे कैसे मदद मिली है.

मोदी ने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें योगाभ्यास के विभिन्न लाभों को रेखांकित किया गया है और 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनकी उन टिप्पणियों के अंश भी हैं, जिसके बाद 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की घोषणा की गई थी. मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया, 'कुछ ही दिनों बाद दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा. मेरा आग्रह है कि आप सभी योग दिवस का हिस्सा बनें और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. इसके एक नहीं, अनेक लाभ हैं.'

पढ़ें- PM मोदी 21 जून को मैसुरु में योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Jun 13, 2022, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details