दिल्ली

delhi

शिक्षक दिवस पर PM Modi ने दी बधाई, कहा- शिक्षक बिरादरी सराहना के पात्र

By

Published : Sep 5, 2021, 9:16 AM IST

Updated : Sep 5, 2021, 12:28 PM IST

शिक्षक

COVID-19 के बीच छात्रों की शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी ने शिक्षक बिरादरी की सराहना की है. शिक्षक दिवस के माैके पर उन्हाेंने ट्वीट कर शिक्षकाें की प्रशंसा की है.

नई दिल्ली : शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे शिक्षक बिरादरी को बधाई दी और COVID-19 के समय में छात्रों की शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी सराहना की.

ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, शिक्षक दिवस पर पूरे शिक्षक बिरादरी को बधाई, जिसने हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह सराहनीय है कि शिक्षकों ने COVID-19 के बीच छात्रों की शिक्षा को जारी रखा है.

उन्होंने डॉ एस राधाकृष्णन (Dr. S. Radhakrishnan) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी दी. पीएम मोदी ने आगे ट्वीट किया, मैं डॉ. एस. राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनकी विशिष्ट विद्वता के साथ-साथ हमारे देश में योगदान को याद करता हूं.

ट्वीट

शिक्षक दिवस पूरे देश में दार्शनिक-लेखक और भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ एस राधाकृष्णनकी याद में मनाया जाता है, जिनका जन्म 5 सितंबर, 1888 को हुआ था. शिक्षा के क्षेत्र में उनका योगदान अनुकरणीय है. 1962 में राधाकृष्णन और सभी शिक्षकों के सम्मान में शिक्षक दिवस मनाने की परंपरा शुरू हुई.

इसे भी पढ़ें :पैरालंपिक में आज भी गोल्ड की उम्मीद, शिक्षक दिवस आज और राष्ट्रपति का गोवा दौरा, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर देश भर के शिक्षकों को बधाई दी और एक मजबूत और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में उनके अमूल्य योगदान के लिए शिक्षण समुदाय का आभार व्यक्त किया.

Last Updated :Sep 5, 2021, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details