दिल्ली

delhi

शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को पीएम मोदी ने किया याद, कहा- देखा कुछ ऐसा जो दिल को छू गया

By

Published : Dec 26, 2021, 12:32 PM IST

पीएम मोदी ने आज शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को याद किया. उन्होंने वरुण को शौर्य चक्र मिलने के बाद की घटना का जिक्र किया और बताया कि वरुण ने अपने स्कूल के प्रिंसिपल को पत्र लिखा था. पीएम ने कहा, उन्होंने कुछ ऐसा देखा जो उनके दिल को छू गया. वायुसेना के जांबाज ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह हेलीकॉप्टर क्रैश में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. लगभग एक सप्ताह तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ने के बाद 15 दिसंबर को वह चिरनिद्रा में सो गए थे.

varun singh pm modi
कैप्टन वरुण सिंह पीएम मोदी

नई दिल्ली :वायुसेना के शहीद जवान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को याद करते हुए पीएम मोदी ने आज 'मन की बात' में कहा, मां भारती की सेवा में लगे अनेक जीवन आकाश की इन बुलंदियों को रोज गर्व से छूते हैं, हमें बहुत कुछ सिखाते हैं. ऐसा ही एक जीवन रहा ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का.

पीएम मोदी ने कहा, वरुण सिंह, उस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे, जो इस महीने तमिलनाडु में हादसे का शिकार हो गया. उस हादसे में, हमने, देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत कई वीरों को खो दिया.

दिल को छू गया

बकौल पीएम मोदी, वरुण सिंह भी मौत से कई दिन तक जांबाजी से लड़े, लेकिन फिर वो भी हमें छोड़कर चले गए. वरुण जब अस्पताल में थे, उस समय मैंने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा देखा, जो मेरे हृदय को छू गया. उन्होंने कहा कि इस साल अगस्त में ही उन्हें शौर्य चक्र दिया गया था. पीएम मोदी ने कहा कि इस सम्मान के बाद उन्होंने अपने स्कूल के प्रिंसिपल को एक चिट्ठी लिखी थी.

उत्सव मनाना छोड़, आने वाली पीढ़ियों की चिंता

पीएम ने कहा, इस चिट्ठी को पढ़कर मेरे मन में पहला विचार यही आया कि सफलता के शीर्ष पर पहुंच कर भी वे जड़ों को सींचना नहीं भूले. उन्होंने कहा कि दूसरा विचार यह आया कि जब उनके पास उत्सव मनाने का समय था, तो उन्होंने आने वाली पीढ़ियों की चिंता की.

यह भी पढ़ें-शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह : है नमन उनको कि जिनको मृत्यु पाकर हुई पावन

बता दें कि वायुसेना के कैप्टन वरुण सिंह हेलीकॉप्टर क्रैश में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. लगभग एक सप्ताह तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ने के बाद वरुण 15 दिसंबर को चिरनिद्रा में सो गए थे. तमिलनाडु में 8 दिसंबर को हुए इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, कैप्टन वरुण समेत 14 लोगों की मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details