दिल्ली

delhi

PM Modi Dussehra Speech : प्रधानमंत्री मोदी ने जातिवाद, क्षेत्रवाद को जड़ से खत्म करने का आह्वान किया

By PTI

Published : Oct 24, 2023, 8:26 PM IST

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दशहरा कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए लोगों से जातिवाद और क्षेत्रवाद को जड़ से खत्म करने की अपील की. उन्होंने कहा अयोध्या राम मंदिर का निर्माण कुछ ही महीनों में पूरा हो जाएगा. pm Dussehra speech, Modi on Dussehra celebration

PM Narendra Modi
पीएम नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को लोगों से समाज में जातिवाद और क्षेत्रवाद जैसी विकृतियों को जड़ से खत्म करने का आह्वान करते हुए कहा कि दशहरा उत्सव को देश में हर बुराई पर देशभक्ति की जीत का प्रतीक भी बनाना चाहिए. यहां दशहरा कार्यक्रम में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि यह हर किसी का सौभाग्य है कि वे सदियों के इंतजार के बाद अब अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर के निर्माण का गवाह बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह कुछ महीनों में पूरा हो जाएगा और यह लोगों के धैर्य की जीत का प्रतीक है.

मोदी दशहरा समारोह के उपलक्ष्य में द्वारका में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम स्थल पर मंच पर आयोजकों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का पारंपरिक स्वागत किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग लंका दहन देखने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे. मोदी का स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया गया. उन्हें राम दरबार की मूर्ति और गदा भी भेंट की गई. प्रधानमंत्री ने भारत के सफल चंद्र मिशन, नए संसद भवन के उद्घाटन और महिला आरक्षण कानून बनाए जाने का हवाला देते हुए कहा कि यह कई महत्वपूर्ण घटनाक्रमों के बीच हो रहा है.

मोदी ने लोगों से 10 प्रतिज्ञाएं लेने को भी कहा, जिसमें कम से कम एक गरीब परिवार को उसकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति सुधारने में मदद करना भी शामिल है. उन्होंने कहा कि जब सबका विकास होगा, तभी देश विकसित राष्ट्र बनेगा. उन्होंने पानी की बचत, डिजिटल लेनदेन, स्वच्छता, स्थानीय चीजों के लिए मुखर रहने (वोकल फॉर लोकल), गुणवत्तापूर्ण कार्य, घरेलू पर्यटन, प्राकृतिक खेती, मोटे अनाजों के उपभोग और फिटनेस पर भी जोर दिया.

ये भी पढ़ें - PM Modi Jordan king Talks: पीएम मोदी ने जॉर्डन किंग शाह अब्दुल्ला-II से की बात, आतंकवाद और नागरिकों की जान जाने पर चिंता साझा की

ABOUT THE AUTHOR

...view details