दिल्ली

delhi

नीरज चोपड़ा युवाओं को कर रहे प्रेरित, प्रधानमंत्री ने की सराहना

By

Published : Dec 5, 2021, 4:46 PM IST

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की प्रशंसा की (PM lauds Neeraj Chopra) है. टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने एक महत्वाकांक्षी आउटरीच कार्यक्रम (Outreach Programme) लॉन्च किया है. इसके तहत युवाओं को खेल और तंदुरुस्ती के प्रति जागरुक किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

नीरज चोपड़ा
Neeraj Chopra

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की सराहना (PM lauds Neeraj Chopra) की है. एक स्कूल में युवा विद्यार्थियों को प्रेरित करने गए नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी.

रविवार को पीएम मोदी की प्रशंसा उस वक्त आई जब एक दिन पहले भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया. इस मिशन के तहत प्रसिद्ध खिलाड़ी देश के स्कूलों का दौरा करेंगे ताकि विद्यार्थियों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके.

नीरज चोपड़ा की प्रशंसा में पीएम मोदी का ट्वीट

चोपड़ा के स्कूल दौरे और विद्यार्थियों के साथ उनकी बातचीत पर मोदी ने ट्वीट किया, आइए हम जोश बरकरार रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर चमकने के लिए प्रेरित करें.

मोदी ने चोपड़ा को युवा छात्रों को भाला फेंकने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में ट्वीट किया, शानदार पल.

रविवार को प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की यह एक बेहतरीन पहल है. इस तरह के प्रयास से खेलकूद और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी.

पढ़ें :-नीरज चोपड़ा ने लांच किया Outreach Programme, 75 स्कूलों के बच्चों से बातचीत की

गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि चोपड़ा ने अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा किया और 75 विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत की, जो इस पहल के तहत वहां एकत्र हुए थे.

प्रधानमंत्री मोदी के दिमाग की उपज, इस पहल के तहत सभी ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों से दो साल में 75 स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने का विचार है ताकि युवाओं को 'संतुलित आहार' लेने और फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जा सके.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details