दिल्ली

delhi

PM Modi ने बदला ट्विटर डीपी, लोगों से की अपील बनें 'हर घर तिरंगा अभियान' का हिस्सा

By

Published : Aug 13, 2023, 1:45 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से हरघर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया. साथ ही ‘Har Ghar Tiranga’ वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने की बात कही.

PM Modi
PM Modi ने बदला ट्विटर डीपी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया. मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी में भी राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाई है. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में हिस्सा लेने का आह्वान किया था.

मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'हर घर तिरंगा' आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा. प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वे 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करें.

देश में आजादी के 75 साल पूरा होने पर केंद्र सरकार ने इसे 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाने की घोषणा की. जिसके तहत ही पिछले साल 22 जुलाई को 'हर घर तिरंगा अभियान' शुरू किया गया. इस साल भी पीएम मोदी ने लोगों ने अपील की है कि वह 13-15 अगस्त तक अपने डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाएं. हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनें.

ये भी पढ़ें-

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details