दिल्ली

delhi

BHU में विष्णु और विश्वकर्मा रूप में पीएम मोदी की फोटो लगी, उठे सवाल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 26, 2023, 8:30 AM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में विष्णु और विश्वकर्मा रूप में पीएम मोदी के दो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इसे लेकर बीएचयू के छात्र ने सवाल उठाए हैं, चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

छात्र ने लगाए ये आरोप.

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार यहां एक कार्यक्रम में पीएम की लगाई गई दो फोटो को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. इन दोनों फोटों में पीएम मोदी को विष्णु और विश्वकर्मा के रूप में दिखाया गया है. इसे लेकतर बीएचयू के छात्र ने विरोध जताया है.

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के पंडित मदन मोहन मालवीय हाल में नेशनल एग्जिबिशन की फोटो प्रदर्शनी के दौरान दो फोटो काफी चर्चा में रहीं. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी थे. इसके साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी की विष्णु और विश्वकर्मा रूप की फोटो काफी चर्चा में रही. ये फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र रोहित राणा ने इन फोटो को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने बताया कि बीएचयू की एक फोटो एग्जीबिशन में दो फोटो सामने आए. इनमें एक में भगवान विष्णु के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया गया है वहीं दूसरे फोटो में भगवान विश्वकर्मा के रूप में पीएम मोदी को दिखाया गया है. दोनों ही फोटो बताती है कि आरएसएस और भाजपा की विचारधारा का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने मांग की कि इन दोनों फोटो पर विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन को संज्ञान लेते हुए आयोजकों और प्रोफेसर पर कार्यवाही करनी चाहिए.


ये भी पढ़ेंः Watch Video: शिक्षिका ने समुदाय विशेष के बच्चे को टेबल याद नहीं करने पर दूसरे बच्चों से लगवाए चाटें, वीडियो वायरल

ये भी पढे़ंः स्वामी प्रसाद मौर्या का बड़ा बयान, भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था और न कभी होगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details