दिल्ली

delhi

केरल में सक्रिय है PFI, उस पर कार्रवाई में निभाऊंगा जिम्मेदारी : आरिफ मोहम्मद खान

By

Published : Sep 23, 2022, 3:19 PM IST

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि 'राज्य में पीएफआई (PFI) सक्रिय है, उसके खिलाफ कार्रवाई करने में अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा.' वह पीएम मोदी के भाषणों पर आधारित पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली आए थे. ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता गौतम देबरॉय की रिपोर्ट.

Kerala Governor Arif Mohammed Khan
आरिफ मोहम्मद खान

नई दिल्ली:पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ देशव्यापी कार्रवाई की सराहना करते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह 'पीएफआई' के खिलाफ कार्रवाई करने में राज्यपाल के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

उन्होंने दावा किया कि हाल के दिनों तक संगठन के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई. खान ने कहा, '... राज्यपाल के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करूंगा. वे (पीएफआई) केरल में काफी सक्रिय हैं.' उन्होंने कहा कि संगठन के सदस्यों ने केरल में एक प्रोफेसर का हाथ काट दिया. खान राष्ट्रीय राजधानी में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रकाशित पुस्तक विमोचन समारोह 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी का संबोधन) में भाग ले रहे थे.

भारत के समग्र विकास के लिए नरेंद्र मोदी के साहसिक फैसलों की सराहना करते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि मोदी ने लोगों की भागीदारी से विकास सुनिश्चित किया है.

खान ने नई दिल्ली में कहा, 'प्रधानमंत्री ने लोगों की भागीदारी से विकास सुनिश्चित किया जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था को भी मजबूती मिली है.' राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन तलाक पर कानून बनाने का साहसिक फैसला लिया. खान ने कहा, 'तीन तलाक के खिलाफ कानून लाने के फायदे को लोग कुछ सालों के बाद समझ पाएंगे.'

उन्होंने कहा कि मोदी ने महिलाओं, समाज के हाशिए के वर्गों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को सशक्त बनाने के लिए साहसिक निर्णय लिए हैं. पुस्तक पर टिप्पणी करते हुए, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (former Vice President Venkiah Naidu) ने कहा कि यह प्रकाशन एक नए भारत के लिए प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के दर्शन की खोज में उनके द्वारा प्रस्तुत दृष्टिकोण का प्रतीक है.

नायडू ने नरेंद्र मोदी की विकासात्मक पहल की सराहना करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे देश को उस स्थान तक ले जाने का नया प्रयास प्रस्तुत किया, जिसका वह हकदार है.' सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पुस्तक 2019-20 से एक वर्ष की अवधि के दौरान भारत और दुनिया भर से मोदी के 86 भाषणों का संकलन है.

पढ़ें- केरल में पीएफआई की हड़ताल के दौरान वाहनों में तोड़फोड़, पुलिसकर्मियों पर हमला किया

पढ़ें-केरल उच्च न्यायालय ने पीएफआई के हड़ताल पर स्वत: संज्ञान लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details