दिल्ली

delhi

अगरतला में रैली की अनुमति नहीं मिली तो कोर्ट जाएगी TMC

By

Published : Sep 16, 2021, 10:17 AM IST

टीएमसी को अगरतला में दो बार रैली करने की अनुमति नहीं दिए जाने पर पार्टी ने तीसरी बार फिर से रैली करने की अनुमति मांगी है. साथ ही टीएमसी ने कहा है कि यदि इस बार रैली की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

टीएमसी
टीएमसी

अगरतला:त्रिपुरा मेंतृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही राजनीतिक पकड़ मजबूत करने को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. वहीं टीएमसी को अगरतला में दो बार रैली करने की अनुमति नहीं दिए जाने पर पार्टी ने तीसरी बार फिर से रैली करने की अनुमति मांगी है. साथ ही टीएमसी ने कहा है कि यदि इस बार रैली की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. दूसरी तरफ भाजपा ने कहा है पुलिस बिना किसी हस्तक्षेप के अपना कार्य करेगी.

बता दें कि विवाद तब शुरू हुआ जब तृणमूल कांग्रेस को अगरतला शहर में दो बार रैली करने से मना कर दिया गया, जिसे व्यापक रूप से उनकी ताकत का पहला प्रदर्शन माना जाता. यह रैली 15 सितंबर को होनी थी, लेकिन अनुमति नहीं मिलने के बाद 16 सितंबर को फिर से कार्यक्रम आयोजित किया गया. लेकिन पुलिस ने इसकी भी अनुमति नहीं दी.

ये भी पढ़ें - भाजपा ने ममता पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया

पहली रैली को उसी स्थान पर किसी अन्य पार्टी की राजनीतिक रैली का हवाला देते हुए अनुमति देने से मना कर दिया गया था और दूसरी बार यह विश्वकर्मा पूजा से पहले पुलिस की कानून व्यवस्था की प्रतिबद्धताओं को देखते हुए रैली की अनुमति नहीं दी गई.

इस बारे में टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने अगली 22 सितंबर को रैली करने के लिए तीसरी बार आवेदन दिया है. उन्होंने कहा कि हमने सभी कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए पत्र लिखा है और हमें उम्मीद है कि रैली आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी. लेकिन यदि हमें अनुमति नहीं दी जाती है तो हम अदालत का रुख करेंगे. वहीं भाजपा ने कहा है कि पुलिस बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के अपना कर्तव्य निभाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details