दिल्ली

delhi

इमरान के बाहर होते ही PCB प्रमुख पद से इस्तीफा दे सकते हैं रमीज राजा

By

Published : Apr 10, 2022, 7:55 PM IST

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) को हटाए जाने के बाद अब पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इमरान के जोर देने पर ही रमीज ने बोर्ड का चेयरमैन बनने पर सहमति जतायी थी.

Ramiz Raja
रमीज राजा (फाइल फोटो)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) देश के प्रधानमंत्री पद से इमरान खान (Imran Khan) को हटाए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं. रमीज भी इमरान की तरह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं. वह इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बैठकों में हिस्सा लेने के लिए दुबई में हैं जो रविवार को समाप्त हुई.

इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने रविवार को कहा, 'रमीज ने इमरान के जोर देने पर ही बोर्ड का चेयरमैन बनने पर सहमति जतायी थी क्योंकि उनकी कप्तानी में खेलने वाले सभी खिलाड़ी उनका काफी सम्मान करते हैं जिसमें रमीज भी शामिल हैं.' उन्होंने कहा, 'रमीज का करियर कमेंटेटर, टीवी कमेंटेटर और विशेषज्ञ के तौर पर बहुत अच्छा चल रहा था और वह अपनी प्रतिबद्धताओं में व्यस्त थे. लेकिन इमरान के जोर देने पर ही उन्होंने सभी मीडिया करार तोड़ दिए और बोर्ड के चेयरमैन बन गए.'

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान में सोमवार को नए पीएम का चयन, शाहबाज शरीफ विपक्ष के उम्मीदवार

सूत्र ने कहा, 'रमीज ने इमरान को भी स्पष्ट कर दिया था कि वह तब तक ही बोर्ड चेयरमैन बने रहेंगे जब तक वह प्रधानमंत्री बने रहते हैं.' सूत्र ने कहा कि इमरान को अब प्रधानमंत्री के तौर पर हटा दिया गया है जो बोर्ड का सरंक्षक भी होता है और वह आधिकारिक चयन प्रक्रिया के लिए चेयरमैन का नामांकन करता है तो इसकी संभावना नहीं के बराबर है कि रमीज इस पद पर बने रहें लेकिन अगर नए प्रधानमंत्री उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए कहते हैं तो बात कुछ और होगी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details