दिल्ली

delhi

Patna Howrah Vande Bharat: 'क्वालिटी ऑफ सर्विस देखेंगे तो कम लगेगा किराया'- ECR के GM

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 24, 2023, 4:29 PM IST

पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस वंदे भारत ट्रेन में पूर्व मध्य रेल के जीएम अनुपम शर्मा भी सफर कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार और हावड़ा की कनेक्टिविटी अब दिन में भी हो गई है. पढ़ें, विस्तार से.

Patna Howrah Vande Bharat
Patna Howrah Vande Bharat

अनुपम शर्मा, जीएम, पूर्व मध्य रेल.

पटनाः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार 24 सितंबर 2023 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नौ वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखायी. इसमें पटना से हावड़ा जानेवाली वंदेभारत ट्रेन भी शामिल है. इस मौके पर पटना साहिब सांसद रवि शंकर प्रसाद, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के साथ अश्विनी चौबे के साथ पूर्व मध्य रेल के जीएम अनुपम शर्मा अन्य कई लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंःVande Bharat Express: पटना हावड़ा वंदे भारत ट्रेन पीएम नरेंद्र मोदी ने झंडी दिखाकर किया रवाना, मिली महिला चालक

हावड़ा की कनेक्टिविटी बढ़ेगी: पूर्व मध्य रेल के जीएम अनुपम शर्मा भी ट्रेन में सफर कर रहे थे. ETV Bharat के संवाददाता ने उनसे ट्रेन में खास बातचीत की. अनुपम शर्मा ने बताया कि इस ट्रेन के शुरू होने से पटना से हावड़ा के लिए कनेक्टिविटी बढ़ेगी. यात्रियों को काफी सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि ना सिर्फ पटना से हावड़ा की कनेक्टिविटी बढ़ेगी बल्कि रास्ते में पड़ने वाले स्टेशनों से भी हावड़ा की कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

"130 किमी की स्पीड पर ट्रेन चल रही है और पता भी नहीं चल रहा है. इस ट्रेन से यात्री आराम से हावड़ा तक के अपने सफर को पूरा कर सकेंगे. साढ़े छह घंटे में पटना से हावड़ा तक का सफर पूरा हो सकेगा. वहां पहुंचकर लोग बिना किसी थकावट के अपना काम निपटा सकेंगे. क्वालिटी ऑफ सर्विस देखेंगे तो किराया कम लगेगा."- अनुपम शर्मा, जीएम, पूर्व मध्य रेल

किराया सुविधा के अनुसार रखा गयाः ट्रेन में अधिक किराया होने के बाबत पूर्व मध्य रेल के जीएम ने बताया कि जब ट्रेन की क्वालिटी ऑफर सर्विस देखेंगे तो प्राइस ठीक लगेगा. उन्होंने कहा कि किराया अधिक है तो सुविधा भी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि किराया सुविधा के अनुसार रखा गया है. फेस्टिवल सीजन है और फेस्टिवल सीजन में रेल यात्री बिहार से बंगाल और बंगाल से बिहार आसानी से कर सकेंगे. रेल यात्री जब सफर करेंगे तो उनको खुद महसूस होगा.


सभी रूट पर वंदे भारत चलाने का प्रयासः पूर्व मध्य रेल के जीएम ने कहा कि भारतीय रेल का प्रयास है कि अन्य रूटों पर भी सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाई जाए. जिसका प्रयास किया जा रहा है. जिससे कि रेल यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान आने-जाने में कम समय लगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अपने संबोधन में कहा गया है कि पूरे भारत को वंदे भारत से जोड़ने का प्रयास जारी है. बहुत जल्दी सभी रूट पर वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details