दिल्ली

delhi

रक्षाबंधन के पर्व पर महंत परमहंस आचार्य ने दिया विवादित बयान, कही ये बड़ी बात

By

Published : Aug 1, 2022, 10:10 PM IST

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर महंत परमहंस आचार्य ने रक्षाबंधन के पर्व पर विवादित बयान दिया है. परमहंस आचार्य ने एक वीडियो जारी करके हिंदू धर्म को लोगों को सलाह दी है.

महंत परमहंस आचार्य
महंत परमहंस आचार्य

अयोध्या :अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर महंत परमहंस आचार्य ने रक्षाबंधन के पर्व पर विवादित बयान दिया है. जगत गुरु परमहंस आचार्य ने एक वीडियो जारी करके हिंदू धर्म के को लोगों को सलाह दी है.

परमहंस आचार्य ने हिंदू समुदाय की महिलाओं/बहनों को किसी दूसरे समुदाय के व्यक्ति की कलाई पर राखी बांधने से मना किया है. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन सनातन धर्म का त्योहार है. किसी दूसरे धर्म में रक्षाबंधन जैसे पर्व का कोई महत्व नहीं है, ना ही कोई स्थान है. दूसरे धर्म से जुड़े लोग इस त्योहार को नहीं मनाते हैं.

इसे पढ़ें- जगतगुरु परमहंस आचार्य का दावा, भारत बनेगा हिंदू राष्ट्र, मिल रहा 'अन्ना हजारे' और अभिनेता 'मुकेश खन्ना' का समर्थन

इसलिए हिंदू धर्म को मानने वाली बहने दूसरे धर्म के किसी भी व्यक्ति की कलाई पर राखी न बांधे. परमहंस ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व हिंदू परंपरा और सनातन धर्म का बेहद महत्वपूर्ण पर्व है. इसमें भाई-बहन के पवित्र प्रेम और रक्षा की भावना जुड़ी है. इसलिए हिंदू समाज के लोग इस पर्व को हर्ष और उल्लास के साथ मनाएं.

इसे पढ़ें- यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज को मौलानाओं का फरमान, नहीं गाओ हर हर शंभू जैसे गीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details