दिल्ली

delhi

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले- भारत बनेगा हिंदू राष्ट्र, शरीर में दूसरे ब्लड ग्रुप का खून नहीं चढ़ सकता तो गैर मजहब कैसे ?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 24, 2023, 3:36 PM IST

Updated : Nov 24, 2023, 3:55 PM IST

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri Hindu Rashtra) शुक्रवार को कानपुर पहुंचे. उनकी एक झलक पाने के लिए भक्तों की भीड़ लग गई. इस दौरान उन्होंने समाजसेवी के आवास पर लोगों को संबोधित किया. हिंदू राष्ट्र को लेकर अपनी मंशा जाहिर की.

ुिरर
रुिर

कानपुर पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री.

कानपुर :श्री बागेश्वर धाम सरकार पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार को शहर पहुंचे. वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. दोपहर में वह अशोक नगर में एक समाजसेवी के आवास पर पहुंचे. इस दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. पीठाधीश्वर ने कहा कि हम सब एक रहेंगे तो हम पर भगवान बालाजी यानी हनुमान जी की कृपा बरसेगी. इससे भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र बन जाएगा. जब शरीर में दूसरे ब्लड ग्रुप का खून नहीं चढ़ सकता तो हम दूसरे मजहब की बात कैसे कर सकते हैं.

कथावाचक ने हिंदू राष्ट्र पर फिर से अपनी बात रखी.
करीब 20 मिनट तक कथा वाचक ने संबोधित किया.

कानपुर के पगलन परेशान न हों :कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समाजसेवी सुनील शुक्ला के आवास पर लोगों को संबोधित किया. कहा कि हम एक रहेंगे तो देश फिर से हिंदू राष्ट्र बन जाएगा. उनके इतना कहते ही लोगों ने जय बाला जी धाम के जयकारे लगाने शुरू कर दिए. अपने चिर परिचित अंदाज में कथावाचक ने कहा हम सनातनी लोग हैं. सनातन की ही बातें करेंगे. कानपुर के पगलन अब परेशान न हों. किसी भी तरह की पीड़ा या दुख हो तो बागेश्वर धाम का जप कर लें. मौका मिले तो बागेश्वर धाम आ जाएं. कथावाचक ने लोगों से मौके पर ही अर्जी लगाने को कहा. उन्होंने कहा कि जल्द वे कानपुर में भी कथा करेंगे.

कथावाचक ने लोगों को खूब गुदगुदाया.
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने चिर परिचित अंदाज में नजर आए.
बागेश्वर धाम सरकार पीठाधीश्वर को देखने के लिए भीड़ जुट गई.

अपने अंदाज में खूब हंसाया :कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने संबोधन के दौरान लोगों को खूब हंसाया. जहां वह खड़े होकर बोल रहे थे, उसके सामने वाले घर में कुछ लोग उन्हें देखने के लिए छत के छज्जे पर आ गए. इस पर कथावाचक बोले-पगलन ऐसा मत करियो ब्रेकिंग न्यूज बन जाएगी. कथावाचक के सामने खड़ी भीड़ में कई भक्त उनके दर्शन करते ही रोने लगे. इस पर कथावाचक बोले- ऐसा मत करो, हम आपसबहु कानपुर वालों के साथ हैं.

भक्त काफी उत्साहित नजर आ रहे थे.
कथावाचक को देखने के लिए लोग छज्जे पर भी चढ़ गए.

कानपुर के पगलन की जय : कथावाचक धीरेन्द्र शास्त्री ने जैसे ही माइक पर बोला कानपुर के पगलन की जय तो भीड़ ने भी इस पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी. कथावाचक अशोक नगर में दोपहर करीब 1:55 बजे पहुंचे. उनके पहुंचते ही भक्तों ने फूल बरसाने शुरू कर दिए. कथावाचक ने करीब 20 मिनट तक लोगों को संबोधित किया. इस दौरान भक्त लगातार जयकारे लगाते रहे. कथावाचक ने कहा बहुत समय से सोच रहा था कि अब कानपुर में जाना है और अपने पगलन से मिलना है.

यह भी पढ़ें :अयोध्या राम मंदिर : प्रदेश के हर शहर से लोगों को रामलला के निशुल्क दर्शन कराएगा विहिप

Last Updated :Nov 24, 2023, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details