दिल्ली

delhi

पंचकूला विशेष सीबीआई कोर्ट के जज सुधीर परमार को हाईकोर्ट ने किया सस्पेंड, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

By

Published : Apr 28, 2023, 9:36 AM IST

Updated : Apr 28, 2023, 9:56 AM IST

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचकूला सीबीआई विशेष आदलत (Panchkula CBI Court) के जज को सस्पेंड कर दिया है. हाईकोर्ट ने कार्रवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मांगी थी. आइये आपको बताते हैं कि आखिर इतनी बड़ी कार्रवाई क्यों की गई.

Judge Sudhir Parmar Parmar Suspended
Panchkula CBI Special Court

चंडीगढ़: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के जज सुधीर परमार को सस्पेंड (Judge Sudhir Parmar Parmar Suspended) कर दिया है. सुधीर परमार की जगह पर गुरुग्राम के एडिशनल सेशन जज राजीव गोयल को हाईकोर्ट ने पंचकूला विशेष सीबीआई अदालत के जज की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है.

जानकारी के मुताबिक पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के जज सुधीर परमार पर भ्रष्टाचार का आरोप है. इन्हीं आरोपों को मद्देनजर रखते हुए उन्हें सस्पेंड किया गया है. जज सुधीर परमार को सस्पेंड करने के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मांगी थी. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद सुधीर परमार के निलंबन के आदेश जारी कर दिये हैं.

जज सुधीर परमार का निलंबन आदेश.

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने सुधीर परमार के आवास पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी के दौरान एसीबी को भ्रष्टाचार से संबंधित सबूत मिले थे. छापेमारी के दौरान मिली चीजों और साक्ष्यों की जानकारी एसीबी ने हाईकोर्ट को एक रिपोर्ट के माध्यम से सौंपी थी. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट इस रिपोर्ट का गंभीरता से अध्ययन करने के बाद इस कार्रवाई के नतीजे तक पहुंचा और सुधीर परमार को निलंबित करने का फैसला लिया गया.

एसीबी की रिपोर्ट देखने के बाद तथ्यों के आधार पर हाईकोर्ट ने इस मामले में जज सुधीर परमार को निलंबित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से कार्रवाई के लिए अनुमति मांगी. सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद इस मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंचकूला सीबीआई कोर्ट के जज सुधीर परमार पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया. इस संबंध का सस्पेंशन आदेश जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में कार्यरत 6 अतिरिक्त जजों को जल्द ही स्थायी जज किया जाएगा नियुक्त

Last Updated :Apr 28, 2023, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details