दिल्ली

delhi

पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

By

Published : Sep 12, 2022, 9:56 AM IST

Updated : Sep 12, 2022, 5:20 PM IST

पंजाब के गुरदासपुर में इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आज सुबह पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया. सुरक्षा बलों ने कार्रवाई की जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर चला गया.

Pakistani drone was spotted near International Border in the area of BSF's Rosa Post BOP 89 Bn in Gurdaspur.Etv Bharat
पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन देखा गयाEtv Bharat

गुरदासपुर:पंजाब के गुरदासपुर मेंआज सुबह करीब 5 बजे बीएसएफ के रोजा पोस्ट बीओपी 89 बीएन के इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया. जवानों ने उस पर कई राउंड गोलियां चलाईं जिसके बाद वह वापस पाकिस्तान की ओर चला गया. बीएसएफ और पुलिस द्वारा तलाशी अभियान जारी है.

सीमा सुरक्षा बल को चौकस जवानों ने आज सुबह रोजा पोस्ट बीओपी 89 बीएन के इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक संदिग्ध ड्रोन देखा. सुरक्षा ने तुरंत इसे काबू में करने के लिए गोलियां चलाईं, हालांकि यह बचकर निकल गया. इसके सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया. फिलहाल यह अभियान जारी है. कई बार ऐसा देखा गया है कि ड्रोन से हथियार या मादक पदार्थ सीमावर्ती इलाके में गिरा दिये जाते हैं और बाद में इसे आतंकियों द्वारा एकत्र कर लिया जाता है.

ये भी पढ़ें- UAV on LAC : चीन के साथ-साथ NE के उग्रवादियों पर भी कड़ी निगरानी

हथियारों और ड्रग्स की आपूर्ति: पिछले कुछ वर्षों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें पाकिस्तान से लगातार भारत में ड्रग्स और हथियारों की खेप भेजी जा रही है. इस पर बीएसएफ की पैनी नजर है. इसके साथ ही कई बार इस प्रयास को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है. इससे पहले 13 जुलाई को 2.6 किलो हेरोइन अमृतसर सेक्टर से हेरोइन बरामद की गयी. 24 जून को अमृतसर सेक्टर से 3 किलो हेरोइन और एक पिस्टल बरामद की गई.

Last Updated : Sep 12, 2022, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details