दिल्ली

delhi

भारत में कोरोना का तांडव, विपक्ष की मांग-संसद का आपातकालीन सत्र बुलाए सरकार

By

Published : Apr 19, 2021, 1:12 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 1:28 PM IST

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,73,810 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,50,61,919 हुई. 1,619 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 19,29,329 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,29,53,821 है. स्थिति भयावह होती जा रही है, जिसको देखते हुए विपक्ष ने राष्ट्रपति से संसद के आपातकालीन सत्र को बुलाने की मांग की है.

covid situation in india
covid situation in india

नई दिल्ली :भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. तेजी से फैल रहे संक्रमण के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. इस बीच विपक्ष ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनुरोध किया है कि वह संसद का आपातकालीन सत्र बुलाएं, जिससे देश के मौजूदा हालात पर चर्चा हो सके.

कांग्रेस के सांसद मनीष तेवारी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि देश में अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहा है. अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं, ऑक्सीजन नहीं है और यहां तक कि टीकाकरण अभियान भी ठीक से संचालित नहीं किया जा रहा है. अब ऐसी स्थिति आ गई है जब श्मशानों और कब्रिस्तानों में जगह नहीं बची है.

मनीष तेवारी का बयान

उन्होंने आगे कहा कि 'मैं भारत के राष्ट्रपति से अपने अधिकारों का उपयोग करने और 2 दिनों के लिए आपातकालीन संसद सत्र बुलाने का आग्रह करना चाहता हूं ताकि हम स्थिति का संज्ञान ले सकें और राज्य और केंद्र सरकार के साथ एक उचित रणनीति तैयार की जा सके. अन्यथा, स्थिति नियंत्रण से बाहर जा सकती है.'

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी देश में कोविड-19 संकट के मद्देनजर संसद सत्र की मांग की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, 'यह अभूतपूर्व और लगभग युद्ध जैसी स्थिति है. हर जगह भ्रम और तनाव है! कोई बेड, ऑक्सीजन और टीकाकरण भी नहीं है! हर तरफ अव्यवस्था है! स्थिति पर चर्चा के लिए कम से कम दो दिनों के लिए संसद के एक विशेष सत्र को बुलाया जाना चाहिए.'

शिवसेना सांसद संजय राउत का ट्वीट

पढ़ें-पिछले 24 घंटे में 2.73 लाख लोग हुए कोरोना संक्रमित, 1,619 मौतें

Last Updated : Apr 19, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details