दिल्ली

delhi

हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला फिर देंगे 10वीं की परीक्षा, शिक्षा बोर्ड ने मानी ये खास मांग

By

Published : Aug 17, 2021, 9:18 PM IST

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (om prakash chautala) एक बार फिर परीक्षा में बैठेंगे. वो बुधवार को 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा देंगे, जिसके लिए शिक्षा विभाग ने उनकी मांग मंजूर कर ली है.

op chautala
op chautala

सिरसा :पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (om prakash chautala) 86 साल की उम्र में एक बार फिर परीक्षा में बैठने जा रहे हैं. हालांकि वो 12वीं की परीक्षा पास कर चुके हैं, लेकिन 10वीं में अंग्रेजी के पेपर में उनकी बैक आई थी, जिसका बाद में उन्होंने पेपर नहीं दिया और जब 12वीं की परीक्ष पास की तो बोर्ड ने उनका रिजल्ट रोक दिया. जिसके बाद अब ओपी चौटाला ने बोर्ड से अपनी इंग्लिश की परीक्षा (om prakash chautala exam) अब देने की मांग की थी, जिसे बोर्ड ने मान लिया है.

इसके अलावा ओम प्रकाश चौटाला ने एक राइटर भी मांगा था जिसे हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने मान लिया है. शिक्षा बोर्ड के सचिव हितेन्द्र कुमार ने इस बात की पुष्टि की है. उनकी परीक्षा सिरसा के आर्य समाज रोड स्थित आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुधवार सुबह 9 बजे से होगी. आपको यहां बताते चलें कि ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल में रहते हुए 2017 में 10वीं के पेपर दिये थे जिसमें उनके करीब 53 फीसदी नंबर आये थे. इसी परीक्षा में वो अंग्रेजी और हिंदी में कम नंबर लाये थे. जिसमें से एक पेपर उन्हें पास करना जरूरी था.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला का बोर्ड ने रोका 12वीं कक्षा का परिणाम, ये है बड़ी वजह

अब इसीलिए ओपी चौटाला अंग्रेजी का पेपर दोबारा देने जा रहे हैं, क्योंकि उस अटके रिजल्ट की वजह से ओम प्रकाश चौटाला का 12वीं का रिजल्ट बोर्ड द्वारा रोक दिया गया था. ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और मौजूदा इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. वो पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल के बेटे हैं. आपको ये भी बता दें कि जेबीटी भर्ती घोटाले में कोर्ट ने ओपी चौटाला को 10 साल की सजा सुनाई थी. जिसके काटकर वो कुछ दिन पहले ही रिहा हुए हैं.

बता दें कि, कोरोना महामारी के बीच हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं की एक दिवसीय पूरक परीक्षा बुधवार को होगी. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला भी परीक्षा देंगे. डीएलएड सहित 10वीं और 12वीं की परीक्षा में प्रदेश के 45 हजार 121 विद्यार्थी परीक्षा देंगे. दोपहर की शिफ्ट में डीएलएड की परीक्षा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details