दिल्ली

delhi

FIH Hockey Olympic Qualifiers: ओलंपिक क्वालीफायर मैच चिली दी चेक रिपब्लिक का मात, जापान ने जर्मनी को बराबरी पर रोका

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 14, 2024, 6:04 PM IST

FIH Hockey Olympic Qualifiers. रांची में हॉकी का रोमांच अपने चरम पर है. रविवार को खेले गए पहले मैच में चिली ने चेक रिपब्लिक को मात दी तो वहीं दूसरे मैच में चापान और जर्मनी का मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ.

FIH Hockey Olympic Qualifiers
FIH Hockey Olympic Qualifiers

रांची:राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में चल रहे एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के दूसरे दिन पहले मैच में चिली ने चेक गणराज्य को जबरदस्त शिकस्त दी है. वहीं जर्मनी और जापान के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा.

चिली ने चेक गणराज्य को 6-0 से हराया:एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के दूसरे दिन के पहले मैच में चिली ने चेक गणराज्य को बुरी तरह से धो डाला. चिली और चेक रिपब्लिक के बीच खेले गए मुकाबले में चिली 6-0 से विजयी रहा. चिली की ओर से डी लास हेरास कॉन्सुएलो ने एक गोल, उरोज़ मैनुएला ने दो गोल, कैरम कैमिला ने एक गोल, मोरालेस ऑर्चर्ड अंतानिया ने एक गोल और माल्डोनाडो मारिया ने एक गोल किया. चेक गणराज्य की तरफ से कोई भी खिलाड़ी कोई गोल तक नहीं कर पाया. जबकि उन्हें पेनाल्टी के जरिये कई मौके हाथ लगे. इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चिली कि उरोज़ मैनुएला को चुना गया.

जापान-जर्मनी के बीच मुकाबला ड्रा:रविवार को एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के दूसरे मैच में जापान और जर्मनी के बीच मुकाबला खेला गया. हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के जापान और जर्मनी के बीच खेले गए दिन का दूसरा मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ. मैच में जापान की ओर से हसेगावा मियू और जर्मनी की ओर से नोल्टे लिसा ने एक-एक गोल किए. इस मैच में जापीन की तनाका अकीओ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

तीन शीर्ष टीमें ओलंपिक के लिए क्वालीफाई होंगी:झारखंड की राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में चल रहे ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबले में
शीर्ष तीन पर आने वाले टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी. विजेता टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए अपने टिकट को सुरक्षित करेंगी.

कौन कौन देश ले रहे भाग:13 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर मैचों में भारतीय महिला हॉकी टीम के अलावा चिली, चेक रिपब्लिक, इटली, जर्मनी, न्यूजीलैंड और अमेरिका की टीम में भाग ले रही हैं.

ये भी पढ़ें:

ओलंपिक हॉकी क्वालीफायर मैच के लिए रांची के लोगों में उत्साह, भारी संख्या में दर्शक पहुंचे स्टेडियम

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर: मोरहाबादी में विदेशी मेहमानों की सुरक्षा संभालेंगे 1200 जवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details